Home देश & राज्य Punjab Government Scheme: पंजाब में डॉक्टर की कमी को पूरा करेगी Mann...

Punjab Government Scheme: पंजाब में डॉक्टर की कमी को पूरा करेगी Mann सरकार, जानें क्या है प्लान

0
178
Punjab Government Scheme
Punjab Government Scheme

Punjab Government Scheme: पंजाब के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को मान सरकार जल्द पूरा करने जा रही है। आप सरकार की ओर से इसको लेकर एक प्लान बनाया गया है। पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने नई योजना का खुलासा किया है। बलबीर सिंह ने कहा कि सरकार जल्द ही ‘Earn While You Learn’ प्रोग्राम शुरू कर रही है।

अस्पताल में कोई कमी नहीं रहेगी (Punjab Government Scheme)

मंत्री कल्याण सिंह ने बताया कि इस प्रोग्राम के तहत MBBS पास छात्रों को चिकित्सा संस्थानों में पदस्थापित किया जाएगा। ये सभी छात्र अस्पताल में प्रैक्टिस कर पाएंगे। साथ ही इन्हें अच्छा वेतन भी दिया जाएगा। सिंह ने कहा कि मान सरकार की पहली प्राथमिकता है कि सरकारी अस्पताल में कोई कमी नहीं रहे।

ये भी पढ़ें: PM GatiShakti के तहत 5 लाख करोड़ की 66 परियोजनाओं को मिली मंजूरी, जानिए क्या है योजना

सरकार का ये है लक्ष्य (Punjab Govt. Scheme)

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि सरकार चाहती है कि सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी नहीं हो। इसके साथ ही अस्पतालों में दवा और परीक्षण सुविधा भी उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की कमी को पूरा करने के लिए ही ‘Earn While You Learn’ प्रोग्राम शुरू किया जा रहा है।

मिलेगा 70 हजार रुपए वेतन

मंत्री बलबीर सिंह ने कहा कि ‘Earn While You Learn’ प्रोग्राम के तहत MBBS पास छात्रों को पंजाब की आप सरकार 70 हजार रुपए मासिक वेतन देगी। साथ ही आवास और अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में ‘Earn While You Learn’ प्रोग्राम जल्द ही लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि MBBS पास छात्र को ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया जाएगा।