रविवार, जुलाई 14, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: नेतागिरी चमकाने की खातिर गुटबाजी में उलझा अकाली दल-मुख्य मंत्री

Punjab News: नेतागिरी चमकाने की खातिर गुटबाजी में उलझा अकाली दल-मुख्य मंत्री

Date:

Related stories

Punjab News: ‘जालंधर वेस्ट को सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे’, उपचुनाव में AAP की जीत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट आज लगातार सुर्खियों में है। इसका प्रमुख कारण है आज इस सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम घोषित होना। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक पंजाब (Punjab News) के जालंधर वेस्ट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रत्याशी मोहिंदर भगत ने एकतरफा जीत हासिल कर ली है।

Punjab News: CM Mann के ड्रीम मिशन ‘ड्रग्स मुक्त पंजाब’ को लेकर प्रशासन सख्त, NDPS एक्ट के तहत तस्करों पर कसी नकेल

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान लगातार राज्य के नागरिकों के हित से जुड़े फैसले लेते हैं। इस क्रम में सीएम मान का सबसे अहम फैसला माना जा रहा है 'ड्रग्स मुक्त पंजाब' का मिशन।

Punjab News: CM Mann के नेतृत्व में AAP ने लहराया परचम, जालंधर उपचुनाव में एकतरफा जीते आप प्रत्याशी

Punjab News: पंजाब में 2022 में संपन्न हुए विधानसभा के चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को प्रचंड बहुमत मिली थी। AAP प्रत्याशियों ने राज्य की कुल 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी।


Punjab News: पंजाब के मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने शिरोमणि अकाली दल की दयनीय स्थिति पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह अजीब है कि अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर सिंह बादल अपनी ही पार्टी के चुनाव निशान वाले उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार करेंगे।

अकाली दल इस समय बुरी स्थिति में है


आज यहां से जारी एक बयान में मुख्य मंत्री ने कहा कि अकाली दल इस समय बुरी स्थिति में है क्योंकि अकाली नेता नेतागिरी चमकाने के लिए आपस में ही गुटबाजी में उलझे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस पार्टी की न तो कोई विचारधारा है और न ही नेतागिरी के भूखे नेताओं का कोई स्टैंड ही रहा है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि ये अकाली नेता बेशर्मी से केवल अपने संकीर्ण राजनीतिक हितों के लिए काम कर रहे हैं जबकि उन्हें पंजाब और पंजाबियों की पीड़ा की कोई परवाह नहीं है।

जालंधर उपचुनाव में पार्टी अध्यक्ष अकाली दल के चुनाव चिन्ह वाले उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे।


मुख्य मंत्री ने कहा कि राज्य की पुरानी पार्टी शिरोमणि अकाली दल की दयनीय स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जालंधर उपचुनाव में पार्टी अध्यक्ष अकाली दल के चुनाव चिन्ह वाले उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अकाली दल का चुनाव चिह्न किसी अन्य उम्मीदवार के पास है जबकि सुखबीर सिंह बादल किसी अन्य उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि ये नेता राज्य की जनता का अपमान कर रहे हैं जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


मुख्य मंत्री ने कहा कि राज्य की जनता इन नेताओं को उनके अपराधों के लिए माफ नहीं करेगी और चुनाव में उन्हें उचित सबक सिखाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता इन नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाएगी क्योंकि इन लोगों ने अपने निम्न स्तर का प्रचार करना बंद नहीं करना है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन नेताओं ने हमेशा पंजाब और पंजाबियों की परवाह किए बिना अपने हितों को पहले रखकर राज्य के लोगों के साथ धोखा किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories