रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: केंद्र सरकार कर रही पंजाब के साथ भेदभाव, RDF को...

Punjab News: केंद्र सरकार कर रही पंजाब के साथ भेदभाव, RDF को हटाना राज्य के प्रति दुर्भावना का ताजा सबूत: मंत्री हरपाल चीमा

Date:

Related stories

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Punjab News: एक बार फिर भाजपा ने साबित कर दिया कि वह पंजाब विरोधी और किसान विरोधी है। भाजपा की केंद्र सरकार की पंजाब के खिलाफ प्रतिशोध की भावना है। आरडीएफ का निलंबन राज्य के खिलाफ उसके भेदभाव का ताजा उदाहरण है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने पंजाब के ग्रामीण विकास कोष को निलंबित करने के लिए केंद्र सरकार और भाजपा को घेरते हुए कही।

‘बीजेपी बदले की राजनीति कर रही है’

जालंधर में गुरुवार को आप नेता नील गर्ग और अनिल ठाकुर के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए हरपाल चीमा ने कहा कि बीजेपी बदले की राजनीति कर रही है। पंजाब के किसानों (Punjab News) ने किसान आंदोलन का नेतृत्व किया। उन्हें हर राज्य के किसानों का समर्थन मिला और अंत में भाजपा को किसानों की मांगों के आगे घुटने टेकने पड़े और तीनों किसान विरोधी कानूनों को रद्द करना पड़ा। उन्होंने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन के दौरान पंजाब के 700 से अधिक किसान शहीद हो गए। उन लोगों की मौत के लिए सीधे तौर पर भाजपा जिम्मेदार है।

‘भाजपा बार-बार पंजाब के हकों पर वार कर रही’

चीमा ने कहा कि अपनी हार को पचा नहीं पा रही अब भाजपा बार-बार पंजाब के हकों पर वार कर रही है। वे हमारे राज्य को आर्थिक रूप से कमजोर करना चाहते हैं। इसलिए पहले वे हमारे राज्य के अधिकारों पर हमला कर रहे थे और अब उन्होंने अपने आधिकारिक दस्तावेज से आरडीएफ (ग्रामीण विकास निधि) के पूरे स्तंभ को हटा दिया। उन्होंने कहा कि इस तानाशाही कदम से पंजाब को 1000 करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान होगा। जबकि इस पैसे का इस्तेमाल पंजाब के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ पंजाब के खाद्य बाजारों के विकास के लिए किया जाना था।

ये भी पढ़ें: Jalandhar Lok Sabha bypoll से पहले शाहकोट वासियों ने पारंपरिक पार्टियों को दिया झटका…सरपंच, पंच समेत कई लोग AAP में शामिल

इन लोगों से पंजाब की जनता को कई उम्मीद नहीं

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए पंजाब के सभी नेताओं की आलोचना करते हुए हरपाल चीमा ने पूछा कि क्या भाजपा के नए नेता केंद्र सरकार से सवाल करेंगे? किसान का बेटा होने का दावा करने वाले सुनील जाखड़ क्या किसानों के साथ खड़े होंगे? बीजेपी के टिकट पर जालंधर उपचुनाव लड़ रहे अटवाल क्या पंजाब के लिए आवाज उठाएंगे? क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह, अश्विनी कुमार, फतेहजंग बाजवा पंजाब के हक के लिए लड़ेंगे? उन्होंने कहा कि ये लोग पहले ही भाजपा के सामने आत्मसमर्पण कर चुके हैं। इसलिए पंजाब के लोगों को उनसे कोई उम्मीद नहीं है।

‘AAP किसान समर्थक पार्टी है’

चीमा ने कहा कि भाजपा को यह नहीं भूलना चाहिए कि पंजाब ने हरित क्रांति का नेतृत्व किया और देश को पर्याप्त अनाज दिया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ही किसान समर्थक पार्टी है और मुख्यमंत्री भगवंत मान किसान के बेटे हैं। इसलिए जब बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल खराब हो रही थी, तो उन्होंने तुरंत गिरदावरी के आदेश दिए और मुआवजे की प्रक्रिया शुरू की।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann बोले- ‘कांग्रेस-अकाली दल के नेता व्यापार में हिस्सा लेते थे, हम पंजाबियों के दुख-दर्द में हिस्सा लेते हैं’

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें