शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीपंजाब के लोगों को CM मान का तोहफा, AAP संयोजक केजरीवाल के...

पंजाब के लोगों को CM मान का तोहफा, AAP संयोजक केजरीवाल के साथ हजारों करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन

Date:

Related stories

Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें क्या हैं मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के आखिरी छोर पर बसा राज्य पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Punjab News: ड्रग्स तस्करी व किसानों के मुआवजों जैसे मुद्दों पर मंत्री गुरमीत सिंह का बड़ा दावा, जानें क्या कहा

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी, राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 में अपना परचम फहराने की तैयारी में है।

Punjab News: मार्ग सुरक्षा मामले में कीर्तिमान गढ़ रहा SSF! CM Mann भी हुए कर्मचारियों के मुरीद

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी अपने योजनाओं को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है।

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने राज्य के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम मान ने आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री आरविंद केजरीवाल के साथ राज्य के गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र में 1854 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं की शुरुआत की है। इसके साथ ही करोड़ों की लागत से 6 एकड़ में बनकर तैयार हुए बाबा बंदा सिंह बहादुर इंटर स्टेट बस टर्मिनल और रेलवे अंडर पास का उद्घाटन भी किया है। इसके साथ ही दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से लोकसभा चुनाव में आप को समर्थन करने की अपील भी की है। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर से कमल का फूल निकाल आम आदमी पार्टी का बूटा लगा दीजिए। पंजाब सीएम भगवंत सिंह मान व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा करोड़ों रुपये के इस विकास परियोजनाओं के उद्घाटन से गुरदासपुर व आसपास के लोगों को फायदा होता नजर आएगा।

इन परियोजनाओं का हुआ शुभारंभ

पंजाब सीएम भगवंत सिंह मान व अरविंद केजरीवाल ने आज सूबे के गुरदासपुर में विकास क्रांति रैली के तहत जनता को संबोधित किया। इस दौरान 1854 करोड़ रुपये की लागत से बने कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ भी हुआ। इसमें CNG प्रोजेक्ट, सराकारी आईटीआई व चीनी मिल जैसे जरुरी उद्घाटन किए गए। इसके अलावा गुरदासपुर में ही करोड़ों की लागत से बनकर तैयार हुए नए बस स्टैंड का उद्घाटन भी हुआ। सीएम मान के साथ आप संयोजक कंजरीवाल का कहना है कि इन विभिन्न विकास परियोजनाओं के शुभारंभ करने से गुरदासपुर के साथ आसपास की जनता भी लाभवान्वित हो सकेगी।

सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के पंजाब दौरे को लेकर सरकार द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम देखने को मिले। इसके तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों से 2000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। वहीं जनसभा स्थल पर भव्य पांडाल का निर्माण भी देखने को मिला। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था के क्रम में ही ट्रैफिक डायवर्ट कर वैकल्पिक यातायात की व्यवस्था भी की गई।

लोकसभा 2024 के लिए फूंका बिगुल

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई थी। इस दौरान पार्टी ने एकतरफा जीत हासिल की थी। इसी क्रम में अब पार्टी संयोजक लोकसभा 2024 की तैयारी में भी लग गए हैं। पार्टी संयोजक केजरीवाल ने आज गुरदासपुर की धरती से कहा कि पंजाब में 13-0 होने वाला है। आम आदमी पार्टी सभी 13 लोकसभा सीट पर जीत हासिल करने वाली है। इसके साथ ही उन्होंने केन्द्र पर पंजाब के साथ वितकरा करने के आरोप भी लगाए। उन्होंने राज्य के लोगों से लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी को समर्थन देने की अपील भी की। दावा किया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव भले ही अगले वर्ष 2024 में होंगे लेकिन चुनावी बिगुल अभी से फूंक दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories