शनिवार, जून 15, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: CM मान के इस खास पहल से NRIs को मिलेगी...

Punjab News: CM मान के इस खास पहल से NRIs को मिलेगी राहत, जानें क्या है नए वेबसाइट से जुड़ी खास बातें

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब में नागरिकों के लिए मान सरकार की खास मुहिम, बसों में मुफ्त यात्रा करेगा ये वर्ग; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब सरकार लगातार राज्य के नागरिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है। इस क्रम में किसान से लेकर नौजवान व महिलाओं के लिए पहले भी कई तरह की योजनाएं लॉन्च की जा चुकी हैं।

पंजाब में रंग लाया CM Mann का प्रयास, नहरी पानी के साथ मिल रही बिजली; जानें कैसे किसानों को होगा फायदा?

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्य पंजाब का नेतृत्व सीएम भगवंत मान के हाथों में है और वे बखूबी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन भी कर रहे हैं। बता दें कि पंजाब में इन दिनों खेती-बाड़ी से जुड़ा कार्य तेजी से चल रहा है और किसान अपने-अपने खेतों में धान की बुआई करने की तैयारी में है।

Punjab News: मुख्यमंत्री मान ने कुवैत हादसे पर व्यक्त किया गहरा दुख

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान...

कठुआ आंतकी हमले में शहीद हुए CRPF जवान को CM Mann की श्रद्धांजलि, परिजनों के लिए जारी किया खास नोट; जानें डिटेल

J&K Terror Attack: जम्मू कश्मीर के कठुआ व डोडा इलाके में आज घात लगाए बैठे आतंकियों ने हमला कर दिया। इस आतंकी हमले की चपेट में आने से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गए तो वहीं 2 जवानों के घायल होने की खबर है।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान लगातार राज्य के लोगों के लिए समर्पित रहने का दावा करते हैं। इस कड़ी में उनके द्वारा समय-समय पर कई तरह के आवश्यक फैसले भी लिए जाते हैं जिनको लेकर खूब सुर्खियां बनती हैं। खबर है कि अब पंजाब सरकार ने एनआरआई (Non-Resident Indian) लोगों के लिए एक नई वेबसाइट http://nri.punjab.gov. को लॉन्च किया है। इस नए-नवेले वेबसाइट की मदद से एनआरआई लोगों से जुड़े कई मामलों का निस्तारण आसानी से किया जा सकेगा। इसके साथ ही सीएम मान की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि पंजाबियों को सुविधा देने के लिए दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पंजाब सहायता केंद्र खोले जाएंगे जिससे की आगंतुकों को समस्या न हो सके।

मान सरकार की खास पहल

पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार राज्य के लोगों के हितों को लेकर आवश्यक कदम उठा रही है। इसी क्रम में मान सरकार की ओर से एनआरआई लोगों के लिए भी एक नया वेबसाइट (http://nri.punjab.gov.in) लॉन्च किया गया है। पंजाब सरकार का दावा है कि इस वेबसाइट की मदद से एनआरआई लोगों की समस्याओं का निपटारा समय पर कर लिया जाएगा। इसके अलावा वेबसाइट की मदद से ही पंजाब के एनआरआई लोगों को राज्य के वो इलाके भी दिखाए जाएंगे जो उन्होंने कभी नहीं देखे हैं।

वेबसाइट की खासियत

पंजाब सरकार द्वारा लॉन्च की गई वेबसाइट को पंजाबी एनआरआई लोगों के लिए बेहद खास बताया जा रहा है। खबर है कि इस वेबसाइट पर एनआरआई पुलिस विंग, पंजाब राज्य एनआरआई आयोग और एनआरआई सभा से संबंधित विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। इस वेबसाइट के जरिए एनआरआई आसानी से राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सभी योजनाओं की जानकारी हासिल कर सकेंगे। इसके साथ ही वेबसाइट पर हेल्पलाइन नंबर, ईमेल पते और व्हाट्सएप शिकायत नंबर भी उपलब्ध होने की खबर है जहां एनआरआई आसानी से अपनी समस्याओं की शिकायत कर सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि सीएम मान का ये कदम भी डिजीटल क्रांति की ओर रखा गया कदम है और इससे राज्य के हजारों एनआरआई लाभवान्वित हो सकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories