रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: शहीद के परिवार को CM Mann का साथ, आर्थिक सहायता...

Punjab News: शहीद के परिवार को CM Mann का साथ, आर्थिक सहायता देकर किया ये अहम ऐलान

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य के प्रत्येक नागरिकों व उनके परिजनों के लिए कल्याणकारी फैसले लेने का दावा करती है। सीएम मान अक्सर ये कहते पाए जाते हैं कि उनकी सरकार पंजाब (Punjab News) के हर परिवार के विकास हेतु अपने फैसले लेती है। इसी क्रम में आज सीएम मान ने पंजाब के लुधियाना में स्थित रामगढ़ सरदारां के अग्निवीर शहीद अजय सिंह को भी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

सीएम मान (CM Mann) ने शहीद जवान अजय सिंह के आवास पर पहुंचकर उनके परिजनों से भी मुलाकात की और कई अहम ऐलान किए हैं। सर्वप्रथम उनकी ओर से स्पष्ट किया गया कि शहीद अजय सिंह के परिवार का ख्याल रखना उनका कर्तव्य ही नहीं बल्कि कर्तव्य भी है। इसी क्रम में पंजाब सरकार द्वारा शहीद के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का चेक भी प्रदान किया गया है। इसके अलावा सीएम मान ने ये भी ऐलान किया कि शहीद अजय सिंह की स्मृति में एक स्टेडियम भी बनाया जाएगा जिससे कि वो लोगों की स्मृतियों में अमर रहें।

Punjab News: शहीद के परिवार को CM Mann का साथ

पंजाब (Punjab News) के लुधियाना शहर में स्थित रामगढ़ सरदारां गांव के निवासी अजय सिंह अग्निवीर सैनिक के तौर पर भारतीय सेना का हिस्सा बने थे। बीते दिनों वो जम्मू-कश्मीर के नौशहरा बार्डर पर बारूदी सुरंग फटने से शहीद हो गए थे। सीएम मान ने आज इसी क्रम में शहीद अजय सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके परिजनों से मिलने रामगढ़ सरदारां गांव पहुंचे।

सीएम भगवंत सिंह मान (CM Mann) ने इस दौरान स्पष्ट किया कि पंजाब सरकार शहीद के परिजनों का हरसंभव ख्याल रखेगी। इसके अलावा सीएम ने शहीद के परिजनों को 1 करोड़ रुपये का चेक भी सौंपा। उनकी तरफ से ऐलान किया गया कि शहीद के परिवार से जुड़े एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी जिससे की उनका जीवन यापन ससम्मान हो सके।

CM Mann का अहम ऐलान

पंजाब (Punjab News) के लुधियाना में स्थित रामगढ़ सरदारां गांव पहुंचे CM Mann ने शहीद अजय सिंह को लेकर कई अहम ऐलान किए हैं। उन्होंने सर्वप्रथम स्पष्ट किया कि पंजाब सरकार हरसंभव शहीद के परिजनों के साथ है। इसके अलावा गांव के एक स्कूल का नाम शहीद के नाम पर किया जाएगा और सात ही गांव में एक स्टेडियम भी शहीद अजय सिंह के नाम पर बनाया जाएगा।

मान सरकार का कहना है कि हम शहीद को वापस तो नहीं ला सकते, लेकिन उनके परिवारों को हर तरह से सम्मान दे रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories