Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब की आदमी पार्टी सरकार राज्य में बुजुर्गों और जरूरतमंद परिवारों के घरों तक राशन पहुंचाने वाली है। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पंजाब सीएम के आधिकारिक एक्स हैंडल से इस संबंध में जानाकारी दी गई है। इसके तहत कहा गया है कि राज्य सरकार अपने सरकारी प्रतिनिधियों की मदद से सभी बुजुर्ग और जरूरतमंद परिवारों को उनके दरवाजे पर राशन पहुंचाने का काम करेगी। सरकार का दावा है कि इस योजना से राज्य के जरूरतमंद लोगों को राहत मिल सकेगा और उन्हें खाद्य सामग्री के लिए कतारों में नहीं खड़ा होना पड़ेगा।

घरों तक पहुंचेगा राशन

पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बड़ा राहत देने जा रही है। ताजा जानकारी के अनुसार अब सूबे में बुजुर्ग और जरूरतमंद परिवारों को घरों पर ही राशन डिलीवर करने की तैयारी है। सीएमओ पंजाब के आधिकारिक एक्स हैंडल से दी गई जानकारी के तहत बताया गया है कि सीएम मान के नेतृत्व में चल रही सरकार लोगों को दरवाजे पर राशन पहुंचाने जा रही है। इसके तहत राज्य के करीब 40 लाख परिवारों (1.5 करोड़ लाभार्थी) को लाभ मिलने की उम्मीद है। खबरों की मानें तो इन लाभार्थियों को प्रति माह 2 रुपये प्रति किलोग्राम की कीमत पर पांच किलोग्राम गेहूं या आटा की आपूर्ति की जाएगी।

ये है मान सरकार की खास तैयारी

पंजाब सरकार राज्य के बुजुर्गों और जरूरतमंद परिवारों को घरों तक राशन पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध नजर आ रही है। इसके तहत सरकार की ओर से खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा तैयार की गई इस योजना को मंजूरी भी दे दी गई है। वहीं इस महत्वपूर्ण योजना की जिम्मेदारी मार्कफेड नामक संस्था को दिया गया है। खबर है कि मार्कफेड इसको लेकर बेहद सतर्क है और काम को बेहतर ढ़ंग से पूरा करने के लिए एक प्रबंधन एजेंसी की मदद ले रहा है। इसके अलावा सरकार ने लोगों के घरों तक राशन पहुंचाने के लिए सूबे को ज़ोन में बांट दिया है जिससे वितरण की प्रणाली आसान हो सके और सभी को राशन उपलब्ध कराया जा सके। इसके साथ ही राज्य में राशन के वितरण के लिए डिलीवरी वैन के भी पुख्ता इंतेजाम होने की खबर है जिससे राशन का वितरण सुनिश्चित किया जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह...