शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: सरकारी नौकरियों के लिए पैसे ठगने वाले धोखेबाज़ों के शिकार...

Punjab News: सरकारी नौकरियों के लिए पैसे ठगने वाले धोखेबाज़ों के शिकार न हों; मुख्यमंत्री द्वारा नौजवानों से अपील

Date:

Related stories

Punjab News: बॉर्डर एरिया के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल व DGP, अवैध हथियार और ड्रग्स की तस्करी पर रोकथाम लगाने का लक्ष्य

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर ड्रग्स मुक्त अभियान और अवैध हथियारों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में पंजाब के राज्यपाल बीएल पुरोहित और डीजीपी गौरव यादव ने बीते दिन तय कार्यक्रम के तहत राज्य के बॉर्डर इलाकों का दौरा किया।

Kargil Vijay Diwas 2024 पर CM Bhagwant Mann का खास संदेश, बोले- ‘देश वीर सैनिकों की वीरता का सदैव ऋणी रहेगा’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस 2024 मनाया जा रहा है। इस दौरान लोग, 1999 के कारगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सेना के जवानों की शहादत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित कर रहे हैं।

Punjab News: माझा, दोआबा सहित संपूर्ण राज्य के लिए शुरू होंगी विकास परियोजनाएं, जानें क्या है मान सरकार की खास तैयारी?

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, संपूर्ण राज्य के विकास हेतु सदैव प्रयासरत नजर आते हैं। आज फिर एक बार उन्होंने जालंधर की धरती से पंजाब के विकास के लिए विकासी की नई परियोजनाओं को शुरू करने का ऐलान किया है।

Punjab News: सरकारी नौकरियों के लिए पैसे ठगने वाले धोखेबाज़ों के शिकार न हों; मुख्यमंत्री द्वारा नौजवानों से अपील भ्रष्टाचार के साथ सख्ती से निपटने की राज्य सरकार की नीति दोहराते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने लोगों से अपील की कि वह ऐसे जालसाजा़ें के जाल में न फंसें, जो पैसो के बदले सरकारी नौकरी दिलाने के बहाने नौजवानों को ठगते हैं।

पिछले समय में भ्रष्टाचार के कारण बहुत से योग्य नौजवानों का भविष्य तबाह हुआ है।

यहाँ से जारी संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले समय में भ्रष्टाचार के कारण बहुत से योग्य नौजवानों का भविष्य तबाह हुआ है। उन्होंने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो ने 102 व्यक्तियों को नौकरी दिलाने बहाने 26 लाख रुपए से अधिक की ठगी मारने वाले दो पुलिस मुलाजिमों को काबू किया है। भगवंत सिंह मान ने बताया कि इस संबंधी भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज की गई थी, जिस के बाद विजीलैंस ब्यूरो ने जाल बिछा कर मुलजिमों को रंगे हाथों काबू किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि अगर कोई राज्य में नौकरी के बदले पैसे मांगता है तो उसकी शिकायत विजीलैंस ब्यूरो को की जाये। भगवंत सिंह मान ने कहा कि नौजवानों को 43 हज़ार से अधिक नौकरियाँ केवल योग्यता के आधार पर दीं गई हैं और इस में कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ।

गिरोहों के जाल में न फंसे, जो नौकरी के बदले पैसे मांगते हैं

मुख्यमंत्री ने नौजवानों से अपील की कि वह ऐसे गिरोहों के जाल में न फंसेें, जो नौकरी बदले पैसे मांगते हैं। उन्होंने कहा कि यह ठगी मारने वाले नौजवानों को सिर्फ धोखा दे रहे हैं क्योंकि पंजाब में सरकारी नौकरियों की भर्ती पारदर्शी और निष्पक्ष ढंग से हो रही है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार की बुराई को जड़ से समाप्त करने के लिए वचनबद्ध है, जिसके लिए जनता का सहयोग बहुत ज़रूरी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गिरोह 2021 से चल रहा था परन्तु अब यह विजीलैंस ब्यूरो के जाल में फंस गया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में ईमानदार सरकार है, जहां भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि कोई भी पंजाबी, भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर 9501200200 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है और उस का नाम गुप्त रखा जायेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories