Home देश & राज्य पंजाब Punjab News: गतके को बढ़ावा देने के लिए हरजीत ग्रेवाल ‘सिख अचीवर्स...

Punjab News: गतके को बढ़ावा देने के लिए हरजीत ग्रेवाल ‘सिख अचीवर्स अवार्ड’ से सम्मानित

Punjab News: पंजाब के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात समर्पित सिख अधिकारी हरजीत सिंह ग्रेवाल को बीते दिन मुंबई के श्री षणमुखानंद चंद्रशेखरेंद्र सरस्वती ऑडिटोरियम में आयोजित एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम में 'सिख अचीवर्स अवार्ड' से सम्मानित किया गया।

0
Punjab News
Punjab News

Punjab News: पंजाब के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात समर्पित सिख अधिकारी हरजीत सिंह ग्रेवाल को बीते दिन मुंबई के श्री षणमुखानंद चंद्रशेखरेंद्र सरस्वती ऑडिटोरियम में आयोजित एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम में ‘सिख अचीवर्स अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। इससे पहले उन्हें दुबई में ‘सेवा अवॉर्ड’ और पंजाब सरकार द्वारा ‘स्टेट अवॉर्ड’ से सम्मानित किया जा चुका है।

समारोह में सात प्रतिष्ठित सिखों को उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया

सत श्री अकाल चैरिटेबल ट्रस्ट मुंबई द्वारा आयोजित इस वार्षिक समारोह में सात प्रतिष्ठित सिखों को उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया जिन्होंने समाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध गायक शमशेर लाहिरी और बीरेंद्र ढिल्लों के सूफी गीतों और प्रख्यात मंच कलाकार सतिंदर कौर सती की शानदार पेशकारी ने कार्यक्रम में और उत्साह बढ़ा दिया।

अपने भविष्य के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता रहेगा

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद वर्ल्ड गतका फेडरेशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल ने आयोजकों और ट्रस्ट के चेयरमैन पूरन सिंह बांगा को धन्यवाद दिया और कहा कि यह पुरस्कार उन्हें समाज सेवा के प्रति प्रतिबद्धता बढ़ाने, जिम्मेदारी बढ़ाने और गतका के प्रति अपने भविष्य के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

गौरतलब है कि गतका प्रमोटर हरजीत सिंह ग्रेवाल इस विरासती सिख मार्शल आर्ट और सांस्कृतिक कला को बढ़ावा देने और संरक्षित करने में पिछले 17 सालों से महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष के रूप में उनके नेतृत्व में, गतका खेल को राष्ट्रीय स्कूल खेलों, अखिल भारतीय अंतर-विश्वविद्यालय गतका टूर्नामेंट, खेलो इंडिया यूथ गेम्स और राष्ट्रीय खेलों सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं में एक प्रतिस्पर्धी खेल के रूप में मान्यता दी गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version