शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: जानवरों की मौत को लेकर Mann सरकार का अहम रुख,...

Punjab News: जानवरों की मौत को लेकर Mann सरकार का अहम रुख, अधिकारियों को जारी हुए सख्त आदेश

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार लोगों के हित को देखते हुए अपने फैसले लेती नजर आती है। इस क्रम में पंजाब के स्थानिय लोग मान (Mann) सरकार की जमकर सराहना करते भी नजर आते हैं। पंजाब सरकार दावा करती है कि उनके हर फैसले से राज्य के लोग लाभवान्वित होते हैं।

पंजाब (Punjab News) सरकार द्वारा इसी क्रम में राज्य में मिक्स इंफेक्शन बीमारी के कारण हो रहे जानवरों की मौत को लेकर भी चिंता जताई गई है। मान सरकार का दावा है कि जानवर कहीं न कहीं प्राकृतिक विविधता को बरकरार रखने में मददगार होते हैं। ऐसे में उनकी मौत निश्चित रुप से चिंता का विषय है। सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुडियां ने इस संबंध में अधिकारियों के लिए अहम निर्देश जारी किए हैं जिससे कि जानवरों की मौत के आंकड़े कम कराए जा सके।

Punjab News: Mann सरकार का रुख

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (Mann) के निर्देश पर सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह खुडियां ने राज्य में हो रहे जानवरों की मौत को लेकर बड़ा ऐलान किया गया है। गुरमीत सिंह की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पंजाब (Punjab News) सरकार राज्य में जानवरों की मौत को लेकर बेहद सख्त है।

ऐसे में सभी क्षेत्राधिकारियों को सख्त आदेश जारी किए गए हैं कि वे अपने इलाके में मिक्स इंफेक्शन बीमारी के कारण हो रहे जानवरों की मौत के रोकथाम हेतु प्रयासरत रहें। इसके तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों में कार्यरत उपायुक्त अपने कार्यक्षेत्र में डेथ सर्वे कराएं और जानवरों की मौत का आंकड़ा दें। मान सरकार का दावा है कि जल्द ही सरकार के प्रयासों से जानवरों को बचाया जा सकेगा।

Mann सरकार ने जारी किए सख्त आदेश

पंजाब (Punjab News) के विभिन्न हिस्सों में मिक्स इंफेक्शन बीमारी से जानवरों की मौत होने की खबरें सामने आ रही हैं। मान (Mann) सरकार इस क्रम में अहम निर्देश जारी किए हैं। सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जानवरों की मौत के रोकथाम के लिए मिक्स इंफेक्शन बीमारी से निपटने हेतु 10 टीमें तैनात की गई हैं। ये टीमें राज्य के विभिन्न प्रभावित इलाकों में जाएंगी और जानवरों का इलाज करेंगी।

पंजाब सरकार की ओर से ये भी स्पष्ट किया गया है कि जानवरों की मौत पर नियंत्रण पाने के लिए ही जिला एवं ग्राम स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किये गये हैं जिससे कि जानवरों को इलाज मुहैया कराई जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories