शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: मार्कफैड के एम.डी. द्वारा खन्ना की अनाज मंडी में गेहूँ...

Punjab News: मार्कफैड के एम.डी. द्वारा खन्ना की अनाज मंडी में गेहूँ के खरीद कार्यों का निरीक्षण

Date:

Related stories

Punjab News: एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी में ज़मीनी स्तर की स्थिति का जायज़ा लेने के मौके पर गिरिश दियालन के साथ डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी, मार्कफैड के एडीशनल मैनेजिंग डायरैक्टर सन्दीप सिंह गड़ा, चीफ़ मैनेजर यशपाल शर्मा भी उपस्थित थे। श्री दियालन ने बताया कि गेहूँ की लिफ्टिंग, खरीद और ढुलाई के लिए पहले ही पुख़्ता प्रबंध किये गए थे।

किसानों को किसी भी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि इस कार्य को सभी भाईवालों के सक्रिय सहयोग से काम पूरा करने के लिए बड़े स्तर पर यत्न किये जा रहे हैं। दियालन ने समूह खरीद एजेंसियों के ज़िला मैनेजरों को यह भी यकीनी बनाने के लिए कहा कि इस खरीद सीजन के दौरान किसानों को किसी भी तरह की कठिनाई का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को नियमित तौर पर जिलों का दौरा करने और ज़मीनी स्तर की स्थिति का जायज़ा लेने के भी आदेश दिए।उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आमद और खरीद की रफ़्तार तेज़ होगी, इसलिए अधिकारियों को तुरंत लिफ्टिंग को यकीनी बनाने के लिए तैयार रहने की ज़रूरत है।

डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी ने क्या कहा

इस दौरान डिप्टी कमिशनर साक्षी साहनी ने कहा कि प्रशासन द्वारा पुख़्ता प्रबंधों स्वरूप अनाज मंडियों में पड़ी फ़सल को ख़राब मौसम से बचाया जा सका है।

उन्होंने बताया कि अब तक अनाज मंडियों में 42372.90 मीट्रिक टन गेहूँ की आमद हुई है, जिसमें से 77 प्रतिशत एजेंसियों द्वारा ख़रीदी गई है। किसानों को 44.982 करोड़ रुपए की अदायगी भी की जा चुकी है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुये कहा कि मंडियों में गेहूँ की सूखी फसल ही लाई जाये ताकि उसकी तुरंत खरीद की जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories