शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गोल्डी बराड़ से जुड़े...

Punjab News: सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गोल्डी बराड़ से जुड़े ठिकानों पर रेड, संदिग्धों से चल रही पूछताछ

Date:

Related stories

Punjab News: पंजाब पुलिस इन दिनों अपराध व इससे जुड़े मामलों पर नियंत्रण पाने के लिए सख्त कार्यवाही करती नजर आ रही है। इसी क्रम में आज पंजाब (Punjab) के अलग-अलग हिस्सों में सिद्धू मूसेवाला के हत्या में प्रमुख आरोपी गोल्डी बराड़ को पकड़ने के लिए एक विशेष तलाशी अभियान की शुरूआत की गई। इस क्रम में राज्य के विभिन्न हिस्सों में गोल्डी बराड़ से जुड़े लोगों के आवास पर प्रशासन की टीम पहुंची और उन लोगों से इस विषय में पूछताछ की गई।

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गोल्डी बराड़ के कनाडा में छिपे होने का शक भी है। कहा जा रहा है कि बराड़ कनाडा से छिपकर ही खालिस्तानी विचारधारा को आगे बढ़ाने का काम कर रहा है। हालाकि इस क्रम में पंजाब (Punjab) प्रशासन अब पूरी तरह से सक्रिय हो चुकी है और उसकी कोशिश है कि कैसे भी करके इस कुख्यात आरोपी को पकड़ा जाए।

मुख्यमंत्री ने दिए कार्यवाही के आदेश

पंजाब में आज सुबह मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला के हत्या के आरोपी को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान की शुरुआत की गई। इस दौरान सूबे के अलग-अलग हिस्सों में उसके करीबियों पर छापेमारी की गई और साथ ही उनसे पूछताछ होने की खबर भी है। पंजाब प्रशासन ने समाचार एजेंसी एएनआई के माध्यम से जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब से गैंगेस्टर को खत्म करने की बात कही है और इसी क्रम में सूबे के तरन-तारन में छापेमारी कर उसकी तलाश की गई है। प्रशासन ने इसके तहत ही ये जानाकारी भी दी की कार्यवाही का ये क्रम अब जारी रहने वाला है। इसके तहत आज तरन-तारन क्षेत्र के 36 इलाकों में आज पुलिस की छापेमारी की गई है।

गोल्डी बराड़ पर है गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप

बता दें कि कुख्यात आरोपी गोल्डी बराड़ पर मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप है। बीते वर्ष 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर उनकी हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर लगा था। गोल्डी बराड़ भी इसी गिरोह का सक्रिय सदस्य बताया जाता है। इसने 2017 में कनाडा का रुख किया था और तब से ही इसके उपर अपराध समेत अन्य कई मामले दर्ज किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार गोल्डी बराड़ पर अब तक हत्या और हथियारों की तस्करी समेत करीब 13 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। उसके इस रिकॉर्ड को देखते हुए उसे भारत के साथ ही कनाडा में भी वांटेड घोषित किया गया है।

अब एक बार फिर पंजाब पुलिस इस मामले में सख्त नजर आ रही है और मूसेवाला के हत्या के आरोपी को पकड़ने के लिए प्रयासरत दिख रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories