मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या...

Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत?

Date:

Related stories

Punjab News: मिशन 13-0 की ओर बढ़ रहा AAP का काफिला, CM Mann की रैलियों में भी उमड़ा जनसैलाब; देखें वीडियो

Punjab News: लोक सभा चुनाव 2024 में 7वें चरण के मतदान के दौरान 1 जून को पंजाब के सभी 13 लोक सभा सीटों पर भी वोटिंग होगी। इसको लेकर पंजाब की वर्तमान सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी (AAP) पूरी तैयारी में है।

Punjab News: तपती धूप के साथ लू का कहर! मान सरकार ने स्कूलों में किया छुट्टियों का ऐलान; जानें कब खुलेंगे विद्यालय

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग तपती धूप के साथ लू का भी सामना कर रहे हैं।

Punjab Weather Update: पंजाब में लू के साथ तपती धूप का कहर! आखिर कब तक मिलेगी गर्मी से राहत; चेक करें IMD की रिपोर्ट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का भीषण कहर देखने को मिल रहा है। इसके तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग गर्मी से परेशान हैं।

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जिससे लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच मौसम विभाग के चंडीगढ़ केन्द्र ने पंजाब में मौसम को लेकर अपने पूर्वानुमान जारी किए हैं।

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पंजाब के विभिन्न हिस्सों में 10 मई यानी आज से 13 मई के बीच हल्की बारिश के आसार हैं। इसमे अमृतसर, लुधियाना, संगरुर, बठिंडा, पठानकोट व पटियाला जैसे इलाके शामिल हैं। दावा किया जा रहा है कि पंजाब के इन इलाको में बारिश होने के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है।

पंजाब के इन हिस्सों में बारिश के आसार

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रीपोर्ट के अनुसार आज यानी 10 मई से 13 मई के बीच में पंजाब के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की जा सकती है। इसमे लुधियाना, संगरुर, पटियाला, पठानकोट, बठिंडा, अमृतसर, तरन-तारन, मोगा व जालंधर जैसे इलाके शामिल हैं। विभाग का कहना है कि शुक्रवार से सोमवार तक पंजाब के इन इलाको में मौसम का मिजाज बदला नजर आएगा और हल्की हवा के साथ बारिश दर्ज की जाएगी।

उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत

पंजाब के विभिन्न इलाको में पिछले कई दिनों से लगातार तापमान में वृद्धि देखी जा रही थी। इस दौरान अमृतसर, जालंधर व संगरुर जैसे क्षेत्रों में तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज गया था। बढ़ते तापमान के कारण लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ा था।

हालाकि आज से पंजाब के विभिन्न हिस्सों में मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि 10 से 13 मई के बीच राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की जा सकती है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलती नजर आएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories