Home ख़ास खबरें पंजाब के CM Bhagwant Mann ने पिछली सरकार कांग्रेस से मांगा 3...

पंजाब के CM Bhagwant Mann ने पिछली सरकार कांग्रेस से मांगा 3 लाख करोड़ रुपए का हिसाब, विरोधियों को दिया मुंहतोड़ जवाब

0

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार राज्य के विकास के लिए देश के बड़े बिजनेसमैन के साथ बैठक कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने पंजाब में फिल्म सिटी बनाने का भी प्रस्ताव रखा है। फिल्म सिटी को लेकर अभी मुख्यमंत्री भगवंत मान मुंबई के दौरे पर भी गए थे जहां उन्होंने कॉमेडियन कपिल शर्मा समेत कई अन्य मशहूर कलाकारों से मुलाकात की। वहीं इस दौरे से आने के बाद उन्होंने विपक्ष के नेताओं पर भी जमकर प्रहार किए हैं।

मुख्यमंत्री मान ने पंजाब दिल्ली समझौते को लेकर विपक्ष के नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार पर किए गए हमले का जवाब दिया है। आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अभी कुछ दिन पहले बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा के बुनियादी ढांचे और सुविधाओं को लेकर बैठक की थी। इस बैठक के बाद सुविधाओं को और मजबूत बनाने के लिए ‘ज्ञान आदान-प्रदान समझौते’ नाम की एक योजना की शुरुआत की गई। इस योजना के शुरुआत के बाद विपक्ष की पार्टियां लगातार उनके ऊपर हमलावर है और तरह – तरह के आरोप लगा रही हैं।

‘ज्ञान आदान-प्रदान समझौते’ को लेकर दिया जवाब

सीएम भगवंत मान ने आज ‘ज्ञान आदान-प्रदान समझौते’ को लेकर विपक्ष की पार्टियों को मुहतोड़ जवाब दिया है। आपको बता दें कि सीएम मान ने कहा है कि विपक्ष के लोग बिना किसी तथ्य के आरोपों से पंजाब की भोली – भाली जनता को गुमराह न करें। विपक्ष के नेताओं को सोच समझकर बोलना चाहिए। किसी के ऊपर बिना तथ्य के आरोप नहीं लगाना चाहिए। पंजाब के मुख्यमंत्री ने पूर्व सत्ताधारी पार्टी और मुख्य विपक्षी दल से सवाल किया है कि आखिरकार राज्य के विकास के लिए आए हुए 3 लाख करोड़ रुपए कहां खर्च हुए। राज्य पर 5 सालों में इतना कर्ज कैसे चढ़ गया। हमारे द्वारा शुरू की गई ‘ज्ञान आदान-प्रदान समझौते’ से पंजाब में117 स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना की जा रही है।

ये भी पढे़ं: PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात, जानें क्या है चुनावी प्लान?

मुख्यमंत्री भगवंत मान से साधा विपक्ष पर निशाना

मुख्यमंत्री मान ने अपने सरकार के ऊपर लग रहे आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि दिल्ली की सफल शिक्षा और स्वास्थ्य सेक्टर के मॉडल को अपनाना क्या गलत है। वहीं सीएम ने पंजाब में पिछली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में पंजाब जैसे राज्य में न किसी भी तरह का हॉस्पिटल बना है और न ही यहां अच्छे स्कूल है। ऐसी स्थिति में पंजाब पर कर्ज कैसे चढ़ गया पहले विपक्ष के लोगों को इसका जवाब देना चाहिए। आम आदमी पार्टी की सरकार ने भ्रष्टाचार को रोकने का अभियान चलाया है और यह अभियान पंजाब में भी लागू रहेगा। पंजाब में जिन लोगों ने अपनी तिजोरी भरी है वह सब अब जेल जाने को तैयार रहे। भ्रष्टाचार खत्म होने के बाद ही पंजाब खुशहाली और समृद्धि की ऊंचाइयों को छू सकता है।

ये भी पढ़ेंः एशिया के सबसे अमीर Gautam Adani पर Hindenburg Research ने फोड़ा धोखाधड़ी का बम, जानें क्या है पूरा मामला

 देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Exit mobile version