Home देश & राज्य पंजाब Lawrence Bishnoi का टीवी इंटरव्यू वायरल, पंजाब पुलिस ने कही ये बात

Lawrence Bishnoi का टीवी इंटरव्यू वायरल, पंजाब पुलिस ने कही ये बात

0

Punjab Govt. on Lawrence Bishnoi Interview: सिद्धु मूसेवाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू काफी तेजी से वायरल हुआ है। जिसके बारे में दावा किया गया कि इंटरव्यू को जेल से ही किया गया है। वायरल इंटरव्यू की जानकारी मिलते ही पंजाब सरकार और बठिंडा जेल प्रशासन हरकत में आ गया। मामले की जानकारी को लेकर तत्काल राज्य सरकार की ओर से आधिकारिक बयान जारी कर कहा गया कि वीडियो न तो बठिंडा जेल का है और न हीं कोई और जेल।

जानें क्या है पूरा मामला

सिद्धू मुसेवाला की हत्या का आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का एक इंटरव्यू 13 मार्च 2023 को अचानक वायरल हुआ। 57 मिनट का ये वीडियो के बारे में दावा किया गया कि जेल से ही इंटरव्यू लिया गया। जबकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई 2016 से ही बठिंडा जेल के हाई सिक्योरिटी जोन में बंद है।

वीडियो एक निराधार अफवाह: जेल प्रशासन

मामले की गंभीरता से जांच करते हुए बठिंडा जेल प्रशासन ने तत्काल जांच कर इस पर प्रतिक्रिया उपलब्ध कराई, पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक “अफवाहें हैं कि साक्षात्कार बठिंडा जेल के अंदर से रिकॉर्ड किया गया था। हमारे संज्ञान में ये मामला आया है और हम स्पष्ट करते हैं कि ये अफवाहें निराधार हैं। बंदी अभी बठिंडा जेल के हाई सिक्योरिटी जोन में बंद है, जहां उसकी गतिविधियों पर 24 घंटे कड़ी निगरानी रखी जाती है। अगर कोई पंजाब जेल प्रशासन की छवि खराब करने वाली फर्जी खबरें फैलाता पकड़ा गया, तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

ये भी पढ़ें: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

इंटरव्यू मुमकिन ही नहीं : जेल अधीक्षक

बठिंडा जेल के अधीक्षक एन डी नेगी ने भी स्पष्ट कर दिया कि जेल में चप्पे चप्पे पर जैमर लजे हुए हैं। कोई फोन भी काम नहीं करता है। इसलिए जेल के अंदर से कोई भी इंटरव्यू मुमकिन नहीं है। ये वायरल वीडियो बठिंडा जेल का नहीं है।

वीडियो पंजाब का नहीं: पंजाब सरकार

वायरल किए जा रहे लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू वीडियो के बारे में पंजाब सरकार ने एक प्रेस रिलीज जारी कर स्पष्ट कर दिया है। प्रेस रिलीज के मुताबिक, सरकार ने साफ तौर से कहा कि ‘वीडियो न तो बठिंडा जेल का है और न ही पंजाब की किसी और जेल का।’

ये भी पढ़ें: Rajasthan में कैदियों की अनोखी पहल, मनोरंजन के लिए शुरू किया अपना रेडियो स्टेशन

Exit mobile version