गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यRaghuvar Das: पूर्व सीएम रघुवर दास को मिली नई जिम्मेदारी, जानें झारखंड...

Raghuvar Das: पूर्व सीएम रघुवर दास को मिली नई जिम्मेदारी, जानें झारखंड में अब क्या है भाजपा की तैयारी   

Date:

Related stories

Ranchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की होगी मुफ्त जांच, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Ranchi News: उत्तर भारत के प्रतिष्ठित चिकित्सकीय संस्थानों में से एक राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) रांची की इमरजेंसी विभाग की ओर से एक खास पहल की शुरूआत की गई है।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाने पर केस दर्ज

Lok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के चतुर्थ चरण को लेकर मतदान का क्रम जारी है। इस दौरान अलग-अलग राज्यों से नेताओं द्वारा किए गए कृत्य व उनके बयान भी सामने आ रहे हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Raghuvar Das: झारखंड से बड़ी अपडेट निकल कर सामने आ रही है। यहां के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। जबकि एक और भाजपा नेता इंद्र सेना रेड्डी नल्लू को त्रिपुरा का गवर्नर नियुक्त किया गया है।  

देखा जाए तो एक तरफ भाजपा आगामी 5 राज्यों में होने वाले चुनाव की तैयारियों में जुटी है। भाजपा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, और मिजोरम में लगातार जनसभाएं कर रही हैं। वहीं अब उसने अपना ध्यान झारखंड राज्य पर भी केंद्रित किया है। अपने पार्टी के नेताओं को नई जिम्मेदारियों के साथ आगे बढ़ा रही है, तो वहीं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का रास्ता साफ़ करके उन्हें फ्री हैंड देना चाहती है।  

बाबूलाल मरांडी का रास्ता हुआ साफ़

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल बनाने के पीछे अलग-अलग राजनीतिक दृष्टिकोण से मायने हो सकते हैं। इसमें सबसे पहला यह है, कि भाजपा आगामी झारखंड विधानसभा के चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का रास्ता साफ़ करना चाहती है। वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी निराश न करते हुए उनको नई जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि यह फैसला भाजपा का नहीं बल्कि केंद्र सरकार का है। वहीं रघुवर दास को ओडिशा का राज्यपाल बनने पर महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बधाई देते हुए ख़ुशी जाहिर की है। 

बीजेपी ने तय कर दी जिम्मेदारी  

बता दें कि नियुक्ति के बाद भाजपा ने झारखंड के सभी बड़े नेताओं को जिम्मेदारी दी है। पहले तो भाजपा विधायक दल के नेता के तौर पर चंदनकियारी के विधायक अमर बाउरी की नियुक्ति की जा चुकी है। वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को  भाजपा  संकल्प यात्रा के तहत अभियान को गति तेज करनी पर जोर दिया गया है। ऐसे में वह अब जनता के बीच जाएंगे और केंद्र की सभी योजनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराएंगे। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को जनजातीय मामलों के मंत्रालय पर ही फोकस करने को कहा गया है। ऐसे में देखा जाए तो बीजेपी ने अभी से प्लानिंग बनाना शुरू कर दी है। अब देखना होगा आगे क्या होता है। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें