शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंराहुल के हिंदुत्व पोस्ट पर BJP नेता का तीखा हमला, सोनिया और...

राहुल के हिंदुत्व पोस्ट पर BJP नेता का तीखा हमला, सोनिया और राजीव गांधी को लेकर कही विवादित बात

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से हिंदुत्व से जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया जिसको लेकर खूब खबरे बन रही हैं। दरअसल राहुल गांधी ने सत्यम, शिवम, सुंदरम के नाम से एक पोस्ट लिखते हुए हिंदू धर्म की कई विशेषताओं का जिक्र किया है। अब इस क्रम में खबर है कि पंजाब से आने वाले भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने उनके इस बयान को लेकर विवादित टिप्पणी कर दी है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस संबंध में राहुल गांधी के लिए अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराते हुए कहा है कि न तो आपकी माताजी और न हीं आपके पिताजी की तरफ से आपका धर्म हिंदू है। अब मनजिंदर सिरसा के इस बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में इसकी खूब चर्चा हो रही है।

मनजिंदर सिरसा ने की विवादीत टिप्पणी

पंजाब से आने वाले भाजपा के वरिष्ठ सिख नेताओं में से एक मनजिंदर सिंह सिरसा ने राहुल गांधी के ‘X’ पोस्ट को लेकर उनपर तीखा हमला बोला है। सिरसा ने कहा है कि न तो आपकी माताजी और न हीं आपके पिताजी की तरफ से आपका धर्म हिंदू है। ऐसे में आपको 55 सालों बाद सत्यम, शिवम, सुंदरम की याद क्यों आ रही है। इस दौरान सिरसा ने ये भी कहा कि जब-जब चुनाव नजदीक आता है तब राहुल नए ड्रामे और अलग-अलग बयानबाजी करने लगते हैं। उन्हें इस बात की उम्मीद लगी रहती है कि शायद इससे कोई बात बन जाए। वहीं इस दौरान सिरसा ने ये भी कहा कि 10 सालों की अपनी सरकार के दौरान आपको कुछ याद नहीं आया। आप लोग सत्ता पाने के लिए लोगों को बाटने का काम करते हैं। अब सिरसा द्वारा राहुल गांधी के माता-पिता पर किए गए इस विवादित बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा हो रही है।

राहुल गांधी ने ‘X’ पोस्ट से कही ये बात

राहुल गांधी ने आज अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से पोस्ट जारी कर हिंदू धर्म की कई खूबियों का जिक्र किया। इसको लेकर खूब खबरे भी बनी हैं। राहुल गांधी ने लिखा कि “सत्यम् शिवम् सुंदरम्! एक हिंदू अपने अस्तित्व में समस्त चराचर को करुणा और गरिमा के साथ उदारतापूर्वक आत्मसात करता है, क्योंकि वह जानता है कि जीवनरूपी इस महासागर में हम सब डूब-उतर रहे हैं। निर्बल की रक्षा का कर्तव्य ही उसका धर्म है।” इस दौरान राहुल ने अंग्रेजी और हिन्दी भाषा में दो पेज का लेख भी शेयर किया। अब इसको लेकर रातजनीतिक गलियारों में खूब चर्चा हो रही है और आम लोगों से लेकर पक्ष-विपक्ष के राजनेता तक इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें