शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यRahul Gandhi Disqualification: मोदी सरकार को घेरने कांग्रेस का बड़ा प्लान, जानें...

Rahul Gandhi Disqualification: मोदी सरकार को घेरने कांग्रेस का बड़ा प्लान, जानें आज से 2 दिन की है क्या योजना?

Date:

Related stories

Rahul Gandhi को सजा सुनाने वाले जज को कांग्रेस नेता ने दी धमकी, बोला-‘सरकार आई तो जुबान काट लेंगे’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सजा सुनाने वाले सूरत कोर्ट के जज को उनकी ही पार्टी के एक नेता ने जुबान काट लेने की धमकी दी है। तमिलनाडु के डिंडीगुल में एक कांग्रेस नेता अध्यक्ष मणिकानंदन ने 7 अप्रैल 2023 को संसद सदस्यता रद्द होने के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के दौरान धमकी दी है।

Shashi Tharoor on Rahul Gandhi: शशि थरूर बोले- ‘वर्षों तक भाजपा ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की, लेकिन अब…’

Shashi Tharoor on Rahul Gandhi: सांसद शशि थरूर ने कहा कि वर्षों तक भाजपा ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की है।

Rahul Gandhi Disqualification: ‘मोदी सरनेम’ मामले में अदालत जाएंगे राहुल गांधी, सूरत कोर्ट में दाखिल कर सकते हैं याचिका

Rahul Gandhi Disqualification: 'मोदी सरनेम' मामले में राहुल गांधी अदालत जाएंगे। वे सूरत कोर्ट में याचिका दाखिल कर सकते हैं।

Rahul Gandhi Disqualification: स्मृति ईरानी का राहुल पर बड़ा हमला, कहा- ‘घर उनका नहीं है, जनता का है’

संसद सदस्यता रद्द होने पर केंद्रीयमंत्री स्मृति ईरानी ने आज एक प्रेस कॉफ्रेंस कर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोल दिया।बंगला खाली करने के सवाल पर ईरानी ने कहा ‘घर उनका नहीं है, जनता का है। जैसे उन्होंने अमेठी की जमीन कब्जा ली है वैसे ही वह राजधानी में चाहते हैं कि टैक्स पेयर का घर कब्जा लें।

Rahul Gandhi Disqualification: खड़गे के घर विपक्षी दलों की बैठक, ये हुए शामिल…इस पार्टी ने बनाई दूरी

Rahul Gandhi Disqualification: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के घर पर आज एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें कई विपक्षी दल शामिल हुए।

Rahul Gandhi Disqualification: कांग्रेस पार्टी ने कल सोमवार 27 मार्च को 28-29 मार्च 2023 तक डेमोक्रेसी डिसक्वालिफाइड के तहत देश के 35 शहरों में प्रेस कॉफ्रेंस करने का फैसला किया है। केरल की वायनाड संसदीय सीट से लोकसभा सदस्यता रद्द होने के खिलाफ कांग्रेस के साथ कुछ विपक्ष दलो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले दिनों कांग्रेस ने राजघाट पर 1 दिन का संकल्प सत्याग्रह आयोजित किया था। जिसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा था। अब इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए सोमवार 27 मार्च 2023 को पार्टी ने एक और देश व्यापी विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाया है। जिसके तहत ये प्रेस कॉफ्रेंस करने की रणनीति बनाई है। बता देे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जनरल सेक्रेटरी जयराम रमेश ने कल सोमवार रात 27 मार्च 2023 को पूरा कार्यक्रम जारी किया।

जानें क्या है पूरा प्लान

बता दें 2019 के मोदी सरनेम मानहानि केस में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सूरत सेशन कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए 23 मार्च 2023 को 2 साल की सजा सुनाई है। इसके बाद  वायनाड केरल से सांसद राहुल की संसद सदस्यता अगले ही दिन लोकसभा सचिवालय से अधिसूचना जारी कर रद्द कर दी गई। जिसके बाद से ही कांग्रेस का मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी सिलसिले में कल कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी जयराम रमेश ने एक ट्वीट कर बताया कि “कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 28 और 29 मार्च को देश के 35 शहरों में ‘Democracy Dis’Qualified’ पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अन्य मुद्दों के साथ-साथ मोदानी की वास्तविकता एवं नीरव मोदी और ललित मोदी को मोदी सरकार की क्लीन चिट को भी हाईलाइट किया जाएगा।”

ये भी पढ़ें:Rahul Gandhi Disqualified: कांग्रेसी ने काले कपड़े पहनकर जताया विरोध, खड़गे बोले- ‘लोकतंत्र की हो रही हत्या’

इन शहरों में की जाएगी प्रेस कॉफ्रेंस

मुंबई,चैन्नई,कोलकाता,बैंगलुरु,बनारस,लखनऊ,नागपुर,उदयपुर,जयपुर,कोटा,जोधपुर,इंदौर,भोपाल,जबलपुर,पटना,मुजफ्फरपुर,रायपुर,विलासपुर,हुबली,अहमदाबाद,सूरत,रांची,पणजी,जम्मू, गुवाहाटी, श्रीनगर,चंडीगढ़,हैदराबाद,भुवनेश्वर,देहरादून,शिमला,तिरुवनंतपुरम,विजयवाड़ा,शिलांग तथा शिमला ।

ये भी पढ़ें:Kuno में मादा चीता साशा की मौत, वन्यजीव संरक्षण की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories