शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंRahul Gandhi: राहुल गांधी की ‘सत्यम् शिवम् सुंदरम्’ वाली पोस्ट में जानें...

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की ‘सत्यम् शिवम् सुंदरम्’ वाली पोस्ट में जानें क्या है खास, सोशल मीडिया पर आ रहा है लोगों का रिएक्शन   

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से ट्रेंड कर रहा है।  लोग इस पर तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं। दरअसल राहुल गांधी ने आज 1 अक्टूबर को सोशल मीडिया (ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर किया है।  जिसमें उन्होंने हिंदुत्व पर बात की है। उन्होंने अपनी पोस्ट की पहली लाइन में लिखा- ‘सत्यम् शिवम् सुंदरम्’. इसके अलावा उन्होंने नीचे पोस्ट में फोटो भी शेयर किया है। जो कि दो पेज हिंदी का है और दो पेज अंग्रेजी भाषा का है। पोस्ट में राहुल गांधी हिंदुत्व प्रेम’ पर बात कर रहे हैं। वह बता रहे हैं, कि कैसे एक हिंदू अपने नैतिक जीवन को मरणोपरांत तक आत्मसात करते हुए सही ढंग से नैतिकता के मार्ग पर चलता है।       

हिंदुत्व को लेकर राहुल गांधी ने किया ट्वीट, पोस्ट में दिखा ‘हिंदू प्रेम’   

बता दें कि  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है, “सत्यम् शिवम् सुंदरम्…एक हिंदू अपने अस्तित्व में समस्त चराचर को करुणा और गरिमा के साथ उदारतापूर्वक आत्मसात करता है, क्योंकि वह जानता है कि जीवन रूपी इस महासागर में हम सब डूब-उतर रहे हैं. निर्बल की रक्षा का कर्तव्य ही उसका धर्म है.’

इसके अलावा उनके द्वारा की गयी पोस्ट शेयर में यह बात भी सामने आ रही है, कि वह कह रहे हैं – एक हिंदू में अपने भय को गहनता में देखने और उसे स्वीकार करने का अदम्य साहस होता है। वह भय को अपने ऊपर कभी भी हावी नहीं होने देता है। क्योंकि एक हिन्दू का आत्म इतना कमजोर नहीं होता। इसेक आल्वा राहुल गाँधी ने ट्वीट में और भी बड़ी बातें कही। 

लोगों ने दिए गजब के रिएक्शन  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट करने के बाद लोगों ने अलग अलग अंदाज में प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा-

“आपका “सत्य्ं शिवम् सुन्दरम्” लेख आपके आध्यात्मिक और साहित्यिक व्यक्तित्व को उजागर कर रहा है। आपकी यह प्रतिभा पहली बार सामने आयी है। आपके ये विचार देश को चारित्रिक, मानवीय संवेदना और सही मायने में हिन्दू विचारधारा को असीम दृढ़ता व ऊँचाई देगा। लगता है 2024 से देश एक नये युग में प्रवेश करने वाला है।”

वहीं दूसरे ने लिखा- “इसे कहते हैं – मुंह में राम,बगल में छुरी! एक तरफ आप लोग निरंतर अपनी तुष्टिकरण की नीति को ईमानदारी से आत्मसात करने के सबूत देते फिर रहे है,वहीं दूसरी ओर सनातन संस्कृति को नीचा भी दिखा रहे हैं। हिंदू धर्म को लेकर यह बेईमानी स्वीकार्य नहीं है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें