शुक्रवार, मई 10, 2024
होमदेश & राज्यBasava Jayanti 2023: कर्नाटक में बसव जयंती समारोह में शामिल हुए राहुल...

Basava Jayanti 2023: कर्नाटक में बसव जयंती समारोह में शामिल हुए राहुल गांधी, कहा- बसव जी नहीं होते तो…

Date:

Related stories

Karnataka Elections 2023: बेंगलुरु में PM Modi का 10 किमी मेगा रोड शो, भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान होना है। मतदान से पहले प्रदेश की राजनीति अपने चरम पर है। चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अपनी ताकत झोंक दी है।

Basava Jayanti 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती अब शुरू हो चुकी है. राज्य में सत्ताधारी बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस पूरा जोर लगा रही हैं. इसी बीच कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवरा को कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बागलकोट जिले में बसव जयंती समारोह में हिस्सा लिया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जहां अंधेरा होता है, वहां रोशनी भी होती है. बस उसे दिखने में समय लगता है. उन्होंने कहा कि उस समय जब समाज में अंधरा था, तब बसव जी अंधरे में रोशनी की तरह निकले और पूरे समाज को अपने विचारों से रोशन किया.

उन्होंने कहा कि आज अगर भारत में लोकतंत्र है, अधिकार है तो उसकी नींव बसव जी जैसे लोगों ने ही रखी थी. उन्होंने कहा कि समाज में सच बोलना आसान नहीं. आज हम बसव जी को याद कर रहे हैं, लेकिन एक समय रहा होगा जब बसव जी को भी डराया गया होगा. उन पर जुल्म हुए होंगे. लेकिन हमें हार नहीं माननी चाहिए. हमें बसव जी जैसा निडर बनना चाहिए.

कर्नाटक में लिंगायत समुदाय का बड़ा वोट बैंक

राहुल गांधी के बसव जयंती समारोह में शामिल होने को कर्नाटक विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. दरअसल, कर्नाटक में लिंगायत समुदाय का एक बड़ा वोट बैंक है. ऐसे में राहुल लिंगायत वोट को कांग्रेस की तरफ खींचने का प्रयास कर रहे हैं.

ये भी पढे़ं: Kiren Rijiju On Collegium: किरेन रिजिजू बोले- सबसे खराब व्यवस्था है कॉलेजियम सिस्टम, नहीं होती प्रतिभा की कद्र

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories