शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यAdani पर फिर हमलावर हुए कांग्रेस नेता Rahul Gandhi, हजारों करोड़ के...

Adani पर फिर हमलावर हुए कांग्रेस नेता Rahul Gandhi, हजारों करोड़ के घोटालों के साथ लगाए कई गंभीर आरोप

Date:

Related stories

Rahul Gandhi on Adani: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर गौतम अडानी व अडानी समूह पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने दिल्ली में दौरान प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान अडानी और कोयले की रहस्यमयी कीमतों में वृद्धि पर मीडिया के समक्ष एक रिपोर्ट प्रस्तुत किया। इसके तहत उन्होंने कहा कि इस समय जनता के जेब से पैसों की चोरी हो रही है। अगर लोग बिजली का स्वीच ऑन करते हैं तो उसके बदले पैसा अडानी के जेब में जाता है। इसके तहत राहुल गांधी द्वारा अडानी पर 32000 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया गया है। वहीं राहुल गांधी ने भारत सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अडानी की रक्षा कर रही है और इसीलिए ही तमाम सवाल उठने के बाद भी उन पर कोई जांच नहीं हो रही है।

अडानी पर राहुल गांधी का तीखा प्रहार

राहुल गांधी ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अडानी व अडानी समूह पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने एक रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुे कहा कि देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों मे अडानी को लेकर प्रश्न खड़े हो रहे हैं। पहले हमने अडानी पर 20 हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया था जो कि गलता था। अब ये आंकड़ा बढ़कर 32 हजार करोड़ हो गया है। इस दौरान राहुल गांधी ने विदेशी अखबारों में अडानी से संबंधित छपने वाले खबरों की कटिंग भी प्रस्तुत किया। उन्होंने कोयला घोटाले की जिक्र करते हुए कहा कि अडानी इंडोनेशिया से कोयला खरीदते हैं और भारत तक आते-आते उसकी कीमत दुगनी हो जाती है। इसी कारण से हमारे देश में बिजली भी महंगी हो गई है। वे गरीब जनता की जेब से पैसे निकालने का काम कर रहे हैं।

राहुल ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

राहुल गांधी ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत सरकार पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि देश-दुनिया के अलग-अलग हिस्सों मे अडानी पर सवाल उठ रहे हैं। विदेशी अखबारों मे उनके घोटालो से संबंधित खबर भी आती है लेकिन भारत में उनके खिलाफ कुछ नहीं हो रहा। उन्होंने कहा है कि अडानी को सरकार का संरक्षण प्राप्त है।

वहीं अडानी और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ समूह के नेता शरद पवार के मुलाकात को लेकर पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि शरद पवार भारत के प्रधानमंत्री नहीं है और वो अडानी की रक्षा नहीं कर रहे हैं। इसलिए मैं प्रधानमंत्री मोदी से प्रश्न पूछ रहा हूं। अगर शरद पवार प्रधानमंत्री होते और अडानी को संरक्षण देते तो मैं उनसे भी प्रश्न पूछने का काम करता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें