शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमख़ास खबरेंकौन है Orissa Train Accident का जिम्मेदार ? रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव...

कौन है Orissa Train Accident का जिम्मेदार ? रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा

Date:

Related stories

Orissa Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे को अब 36 घंटे से ज्यादा बीत चुके हैं। हादसे में अब तक 280 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई अभी भी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं। अस्पतालों में चीख पुकार मची हुई है। वहीं, हादसे वाली जगह पर पटरियों को दुरुस्त करने का काम भी जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव खुद हादसे के बाद से घटनास्थल पर डटे हुए हैं।

रेल मंत्री ने बताया कैसे हुआ हादसा ?

बालासोर में हुए इतने बड़े ट्रेन हादसे के कारणों का पता चल गया है। खुद रेल मंत्री ने इस बात की जानकारी दी है। अश्विनी वैष्णव ने बताया कि ये हादसा इंटरलॉकिंग में बदलाव के चलते हुआ है। घटना में जिम्मेदार लोगों की पहचान भी कर ली गई है और जांच रिपोर्ट जल्द सामने आ जाएगी।

बुधवार तक सामान्य कर दिया जाएगा रूट

उन्होंने कहा, कल (3 जून) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिए गए निर्देशों पर तेजी से काम चल रहा है। कल रात (3 जून) को एक ट्रैक काम लगभग पूरा हो गया। आज एक ट्रैक की पूरी मरम्मत करने की कोशिश रहेगी। सभी डिब्बों को हटा दिया गया है साथ ही शवों को निकाल लिया गया है. कार्य तेजी से चल रहा है और पूरी कोशिश है की बुधवार की सुबह तक सामान्य रूट चालू हो जाए।

मृतकों की पहचान कर परिजनों को सौंपे जा रहे शव

वहीं, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया, एनडीआरएफ, ओडीआरएफ और रेलवे की टीमों ने मृतकों की शिनाख्त और पटरियों की मरम्मत के लिए (3 जून) की पूरी रात काम किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ओडिशा पहुंच गए हैं वो अस्पतालों का दौरा करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। कई ट्रेनों को रद्द और डायवर्ट किया गया है। उन्होंने कहा, पटरियों की बहाली पर काम तेजी से चल रहा है।

‘दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद बीते दिनों (3 जून) घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया था। इस दौरान PM ने कड़े लहजे में कहा था कि मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने हादसे के पीड़ितों से भी मुलाकात की थी और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया था।

ये भी पढ़ें: Odisha Train Accident: क्या पीड़ितों को मिलेगा 35 पैसे वाला मुआवजा ? यहां जानिए कैसे काम करता है रेलवे ट्रैवल इंश्योरेंस

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories