बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan Election 2023: राजस्थान में नामांकन का दौरा हुआ शुरू, सचिन पायलट...

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में नामांकन का दौरा हुआ शुरू, सचिन पायलट ने सरकार बनाने का किया दावा

Date:

Related stories

Rajasthan Election 2023: देश के सबसे महत्वपूर्ण राज्यों में से एक राजस्थान में सियासत सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। बता दें कि प्रदेश में अब बस कुछ ही दिनों में आगामी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

टोंक विधानसभा सीट से पायलट लड़ रहें हैं चुनाव

इसी बीच राजस्थान की सियासत में कांग्रेस में अंदरूनी के लिए एक कड़ी की तौर पर पहचाने जाने वाले सचिन पायलट अब अपनी पुरानी बातें भूल कर चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं। बता दें कि सचिन पायलट टोंक से पर्चा दाखिल किया हैं।

बता दें कि हाल ही में सचिन पायलट ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ 2020 के बाद तल्ख रिश्तों पर इशारे इशारों में टिप्पणी की है। उन्होंने केंद्र नेतृत्व के दखल के बाद उनके और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के तल्ख रिश्तों में आई नरमी के बारे में जिक्र किया। गहलोत ने कहा कि उनसे राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि सब भूल जाओ और आगे बढ़ो।

सूबे में विधानसभा चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया चालू

सचिन पायलट की माने तो वह इसी निर्देश का पालन करके आगे बढ़ रहे इसी के साथ ही सचिन पायलट ने इशारों इशारों में राजस्थान के सियासत में यक्ष प्रश्न वाले उसे सवाल का जवाब दिया जिसमें बीजेपी कांग्रेस दोनों को ही परेशान किया हुआ है यह सवाल है कि पार्टी का सीएम पद का चेहरा आखिरकार कौन होगा पायलट ने नामांकन से पहले कहा कि विधायक ही जीतने के बाद तय करते हैं कि पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा।


पायलट का कहना है कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपने काम के आधार पर ही जनता के बीच जा रही है. इस जवाब को बारीकी से टटोला जाए तो इसमें चुनावी नतीजों के बाद पायलट बनाम गहलोत की जंग फिर से छिड़ने की संभावनाएं नजर आ रही हैं. हालांकि ये चुनाव के बाद की बात है।

खैर अभी पूरे राज्य में विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया का दौर चल रहा है और सचिन पायलट इसी चुनावी रस्मों को निभाने की प्रक्रिया में लगे हुए हैं। टोंक विधानसभा सीट से नामांकन भरने जा रहे। सचिन पायलट ने एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी बनाने का दावा किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories