गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan Election 2023: राजस्थान में खत्म हुई विधानसभा चुनाव की वोटिंग, इस...

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में खत्म हुई विधानसभा चुनाव की वोटिंग, इस बार इतने फीसदी हुआ मतदान

Date:

Related stories

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में आज सभी राजनीतिक दलों की अग्नि परीक्षा हुई। बता दें कि राज्य में 200 विधानसभा सीटों में से करीब 199 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हुआ है। जिसके बाद सभी दिग्गज नेताओं की किस्मत अब मतदान के पिटारे में बंद हो गई है।

EVM बंद होने तक हुआ 68. 24 फीसदी मतदान

बता दें कि राजस्थान में हुए मतदान की शुरुआत सुबह 7:00 बजे से हुई थी। जोकि आज शाम करीब 6:00 बजे तक चली है। रिपोर्ट्स की माने तो राजस्थान में EVM बंद होने तक करीब 68. 24 फीसदी मतदान हुआ है, यानी की जनता ने इस लोक पर्व के त्यौहार को खूब धूमधाम से मनाया है। सभी ने अपने मत का इस्तेमाल किया है।

राजस्थान में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच हो रहा है। जहां एक तरफ कांग्रेस फिर से सत्ता पर विराजित होने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। तो वहीं बीजेपी कांग्रेस की सीटों को छीनकर अपने नाम करना चाहती है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों का यह महा मुकाबला काफी ज्यादा दिलचस्प हो गया है।

सीएम गहलोत ने कहा हमें जनता से प्यार मिला है

राजस्थान में मनाए गए इस महापर्व के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उन्हें जनता का आशीर्वाद प्यार और विश्वास भरपूर मिला है। हम चुनाव जीतेंगे और राज्य में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

इस बीच राजस्थान विधानसभा चुनाव पर कांग्रेस नेता वैभव गहलोत की पत्नी हिमांशी गहलोत ने कहा कि जब भी अशोक गहलोत की सरकार बनी है। उनकी सभी नीतियां लोगों तक पहुंची है। उन्होंने आगे कहा कि महिलाओं को विश्वास है की नीतियां उन तक पहुंचेंगे और यह झूठ नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories