रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: सीएम बनने के बाद दिल्ली दौरे पर आए भजन लाल...

Rajasthan News: सीएम बनने के बाद दिल्ली दौरे पर आए भजन लाल शर्मा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से की मुलाकात

Date:

Related stories

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का आज दिल्ली में दौरे का दूसरा दिन है। बता दें कि दिल्ली में स्थित जोधपुर हाउस में सीएम भजन लाल रुके हुए हैं। क्या है पूरी खबर चलिए आपको बताते हैं।

दिल्ली दौरे पर आए सीएम

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल सीएम बनने के बाद पहली बार दिल्ली दौरे पर आए हैं। बता दें कि दिल्ली आने के बाद उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से देर रात मुलाकात की। बता दें कि इन दोनों के बीच की यह मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली।

बता दें कि राजस्थानी कम और डिप्टी सीएम के कार्यभार पर नियुक्ति होने के बाद अब प्रदेश में मंत्रिमंडल के गठन को लेकर हलचल काफी ज्यादा तेज हो गई है। सूत्रों की माने तो कुछ मंत्रियों के नाम पर चर्चा हो रही है।

जल्द ही मंत्रीमंडल का हो सकता है गठन

खबरों की माने तो आने वाले कुछ दिनों में विधायकों का नाम सामने आ सकता है। जोकि आने वाले दिनों में प्रदेश के मंत्री हो सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक के सीएम भजनलाल शर्मा की कैबिनेट में करीब 20 मंत्री बनाए जा सकते हैं।

संविधान के नियमों के अनुसार चुनाव हुए राज्य में सीएम के साथ-साथ करीब 30 कैबिनेट मंत्री बनाए जाते हैं। बीजेपी में प्रदेश के सीएम के रूप में भजन लाल शर्मा को मौका दिया। तो वहीं दीया कुमारी और डॉक्टर प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम के पद नियुक्त किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories