मंगलवार, जून 18, 2024
होमख़ास खबरेंRajasthan News: राजस्थान में बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, करणपुर विधानसभा चुनाव...

Rajasthan News: राजस्थान में बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, करणपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बंपर जीत; जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

राजस्थान के सभी राजकीय अस्पतालों में दुरुस्त होगी जांच सुविधा, जानें डॉक्टर्स की पोस्टिंग को लेकर क्या है तैयारी?

Rajasthan News: राजस्थान सरकार राज्य के सभी राजकीय अस्पतालों में मरीजों को दी जाने वाली चिकित्सकिय सुविधा को और बेहतर करने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में राज्य सरकार ने सभी अस्पतालों में मिलने वाली सोनोग्राफी या अल्ट्रासोनोग्राफी जांच सुविधा को और दुरुस्त करने के निर्देश जारी किए हैं।

Jaipur व Kota समेत कई शहरों में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, जानें योजना को लेकर क्या है राजस्थान सरकार की तैयारी?

Rajasthan News: भारत सरकार की ओर से पर्यावरण संरक्षण व प्रदूषण से मुक्ति पाने के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री ई-बस सेवा योजना को धरातल पर लाने की तैयारी जारी है।

Rajasthan News: बेटियों को 70 हजार रुपये से ज्यादा की छात्रवृत्ति दे रहा ये संस्थान! जानें कैसे उठा सकते हैं योजना का लाभ?

Rajasthan News: राजस्थान के पश्चिमि हिस्से में स्थित बाड़मेर व बालोतरा क्षेत्र में सामाजिक कार्यकर्ता रूमा देवी के नाम पर दी जाने वाली छात्रवृत्ति (रूमा देवी सुगणी देवी अक्षरा छात्रवृत्ति) के तहत हुनरमंद विद्यारथियों को 70000 से ज्यादा तक की धनराशि मिल सकती है।

UP के बाद अब राजस्थान में ‘भर्ती अभियान’ को मिलेगी रफ्तार! CM भजनलाल शर्मा की समीक्षा बैठक से मिले अहम संकेत; जानें डिटेल

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद अब एक बार फिर राज्य सरकारें एक्शन मोड में नजर आ रही हैं। इसी क्रम में अब यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के बाद राजस्थान में सीएम भजनलाल शर्मा ने भी राज्य के विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया के संबंध में समीक्षा बैठक की है।

Rajasthan News: खुशखबरी! किसानों को दी जाने वाली सम्मान निधि में बंपर इजाफा, जानें अब कितनी धनराशि पाएंगे लाभार्थी?

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद राजस्थान सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली इस सरकार ने राज्य में किसानों को बड़ा तोहफा देने का काम किया है।

Rajasthan News: राजस्थान में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल कांग्रेस उम्मीदवार रूपिंदर सिंह कुन्नर ने भाजपा के सुरेंद्रपाल सिंह को 12000 से अधिक वोटों से हराया। नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव हुए तो विधानसभा की कुल 200 सीटों में से 199 सीटों पर ही चुनाव हो पाए थे। श्रीगंगानगर की एक सीट करणपुर पर चुनाव हो ही नहीं पाया, कयोंकि यहां से कांग्रेस के विधायक और 2023 विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी रहे गुरमीत सिंह कुन्नर का अचानक से निधन हो गया।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी बधाई

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर रूपिंदर सिंह कुन्नर को बधाई दी। इस जीत को अपने पिता और विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के सार्वजनिक सेवा कार्यों को समर्पित किया। अशोक गहलोत ने कहा कि करणपुर की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के अहंकार को हरा दिया है। चुनाव के दौरान अपने उम्मीदवार को मंत्री बनाकर आचार संहिता और नैतिकता की धज्जियां उड़ाने वाली भाजपा को जनता ने सबक सिखाया है। कांग्रेस ने भी भाजपा के कदम पर चुनाव आयोग में विरोध दर्ज कराया था।

क्या है पूरा मामला

राजस्थान के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बंपर जीत दर्ज की थी। विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनने के पहले ही सरकार में मंत्री बनने वाले सुरेंद्र पाल सिंह को विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रूपिंदर सिंह के हाथों बड़ी हार मिली है माना जा रहा है कि इसके बाद सुरेंद्र पाल सिंह का मंत्री पद भी खतरे में आ गया है। गौरतलब यह बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि सरकार बनने के बाद यह पहला बड़ा चुनाव था। और बीजेपी को इसमे करारी हार का सामना करना पड़ा है। आपको बताते चले कि इसी साल लोकसभा के चुनाव भी होने है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories