Home देश & राज्य राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी...

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के रेस में

Rajasthan News: राजस्थान में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी अटकलें तेज है। दावा किया जा रहा है कि भाजपा इस चुनाव में बिना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किए ही उतरेगी।

0
223

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है। इसको लेकर सूबे का सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस क्रम में पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रही थी जिनको विचार-विमर्श कर मना लिया गया है। वहीं इसके अलावा राजस्थान के अन्य सभी वरिष्ठ नेताओं को भी विधानसभा चुनाव पर फोकस करने को कहा गया है। खबरों की माने तो इस बार राजस्थान में CM पद के दावेदारों की संख्या बढ़ गई है जिसमें संगठन से आम माथुर, केन्द्र से अर्जुन राम मेघवाल और गजेन्द्र सिंह शेखावत के नाम पर भी चर्चा होने की खबर है।

बिना सीएम के चेहरे ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी

बता दें कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान पार्टी ने देर रात तक राजस्थान के चुनावी समीकरण को लेकर अपनी बैठक की है। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में ये निर्णय लिया गया है कि भाजपा बिना मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरेगी। हालाकि इसको लेकर पार्टी की ओर से अभी कोई बयान नहीं जारी किया गया है। अब पार्टी अगर इस फैसले के तहत चुनावी मैदान में उतरती है तो राजस्थान का सियासी पारा लगातार बढ़ता मिल सकता है।

पूर्व सीएम वसुंधरा के साथ कई दावेदारों ने ठोकी ताल

बता दें कि राजस्थान में भाजपा की ओर से वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री पद की प्रबल दावोदार बताई जाती है। हालाकि उनको लेकर पार्टी के भीतर एक गुटबाजी भी देखने को मिलती है जो समय-समय पर उनके खिलाफ आवाज उठाने का काम करती रहती है। कहा जाता है कि राजे और केन्द्रीय नेतृत्व में ताल-मेल कुछ अलग ही है। ऐसे में इसको लेकर प्रश्न खड़ा किया जा रहा है कि अगर भाजपा इस वर्ष राजस्थान की सत्ता में वापसी करती है तो क्या वसुंधरा राजे को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा?

वहीं वसुंधरा राजे के अलावा कुछ अन्य नाम भी हैं जिनको लेकर चर्चा जोरों पर है। दावा किया जा रहा है कि अगर भाजपा सत्ता में वापस आती है तो पूर्व सीएम राजे के अलावा मुख्यमंत्री पद के लिए इन नामों पर भी विचार किया जा सकता है। इसमें संगठन से ओम माथुर के नाम की चर्चा है। वहीं केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल व वरिष्ठ नेता गजेन्द्र सिंह शेखावत को लेकर खबर है कि भाजपा नेतृत्व इन नामों पर भी विचार कर सकता है। हालाकि सियासत संभावनाओं का खेल है और ऐसे में यहां किसी भी तरह के सियासी संभावनाओं को नकारा या स्वीकारा नहीं जा सकता। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा राजस्थान के इस चुनाव में आपसी चुनौतियों से कैसे उभरती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here