शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यCM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में...

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार इस परंपरा को तोड़कर सरकार को रिपीट करने की कोशिश में है। इसके लिए अशोक गहलोत लागातार लोगों से मिल-जुल रहे हैं और आगामी चुनाव में अपने सरकार को समर्थन देने की अपील कर रहे हैं। बता दें कि इसी क्रम में आज से राजस्थान में गहलोत की 9 दिनों की यात्रा शुरु हुई है। इसके साथ ही सरकार की ओर से ये भी कहा जा रहा है कि वर्ष 2030 तक राजस्थान को हर पैमाने पर भारत का नंबर वन राज्य बनाया जा सकेगा।

इसके तहत गहलोत राज्य के 18 जिलों की यात्रा करेंगे और साथ अपने ड्रीम विजन ‘मिशन 2030’ को लेकर लोगों से सुझाव मांगेंगे। गहलोत की ये यात्रा आज से शुरु हो गई है।

शुरु हुई मुख्यमंत्री की ‘मिशन 2030’ यात्रा

बता दें कि राजस्थान में आज से मुख्यमंत्री के ‘मिशन 2030’ यात्रा की शुरुआत हो गई है। इसके तहत सीएम गहलोत लोगों से अपनी सरकार को समर्थन देने की अपील करेंगे और साथ ही उनकी कोशिश इस दिशा में है कि इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की वापसी कराई जाए। इस क्रम में आज गहलोत सबसे पहले जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में ज्वैलर्स, रत्न विक्रेता, ज्योतिषियों एवं कारीगरों से संवाद करने पहुंचे। इसकी जानकारी उन्होंने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से दी। अपने इस संवाद के दौरान सीएम गहलोत ने ऑडिटोरियम में मौजूद लोगों के समक्ष अपने सरकार की उपलब्धियों को रखा और साथ ही आगामी चुनाव में उनसे समर्थन का अपील भी किया।

18 जिलों से होकर निकलेगी सीएम की यात्रा

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यात्रा सूबे के 18 जिलों से होकर गुजरेगी। इसमें जालौर, राजसमंद, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, नागौर, हनुमानगढ़, राजसमंद, जोधपुर, पाली, सिरोही, श्रीगंगानगर, बांसवाड़ा, बीकानेर, जैसलमेर, डूंगरपुर, जयपुर, सीकर और चूरू जैसे जिले शामिल हैं। अपने इस यात्रा के तहत गहलोत ‘मिशन 2030’ पर लोगों से सुझाव लेंगे।

सीएम गहलोत का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘मिशन 2030’

बता दें कि बीते महीने ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सूबे को भारत का नंबर वन राज्य बनाने के लिए मिशन-2030 का शुभारंभ किया था। इसके तहत सरकार की कोशिश है कि वर्ष 2030 तक राजस्थान के विकास को 10 गुना बढ़ाना है। इस दौरान उन्होंने अपने इस पांच साल के कार्यकाल का जिक्र भी किया और बताया कि कैसे उनके इस कार्यकाल मे राजस्थान के विकास दर में चार गुना बढ़ोतरी देखी गई है। अब सरकार की कोशिश है कि अपने इस यात्रा के जरिए लोगों से मिशन 2030 पर समर्थन जुटाया जाए और राजस्थान की विकास में रफ्तार देकर उसे भारत का नंबर वन राज्य बनाया जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें