सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यPM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के...

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Date:

Related stories

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसी क्रम में आज फिर एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के दौरे पर हैं जहां उन्होंने जोधपुर जिले से राज्य को करीब 5900 करोड़ की सौगात दी है। इस दौरान पीएम ने राजस्थान में अलग-अलग तरह के प्रोजेक्ट का लोकार्पण व शिलान्यास किया है। इसमें राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, जोधपुर एम्स के ‘ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर’ और आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण किया गया है। इसके बाद पीएम ने जोधपुर में ही जनसभा को संबोधित किया।

खबरों की माने तो भाजपा जयपुर के बाद अब जोधपुर व मारवाड़ संभाग को साधने की तैयारी कर रही है। दरअसल इस क्षेत्र को सीएम गहलोत का गढ़ कहा जाता है। इसमें नागौर, पाली, जालोर और जोधपुर जैसे प्रमुख जिले शामिल हैं। वहीं खबर है कि भाजपा 2013 के तर्ज पर ही इस क्षेत्र की सभी 43 विधानसभा सीटों को जीतने के लिए भरपूर कोशिश में लगी है। वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को यहां से 39 सीट मिली थी जिससे सरकार बनाने में मदद मिली थी।

पीएम मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात

दरअसल पीएम मोदी ने राजस्थान के लोगों को आज अपने जोधपुर दौरे पर हजारों करोड़ की सौगात दी है। इसके तहत पीएम द्वारा राज्य में 5900 करोड़ रुपए से निर्मित होने वाली विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया। इसमें एयरपोर्ट, शिक्षा, सड़क, स्वास्थ्य और रेलवे से जुड़ी 18 परियोजनाएं शामिल हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने दो नई ट्रेनों को हरी झंडी भी दिखाई। इसमें रुणिचा एक्सप्रेस और नई हेरिटेज ट्रेन शामिल हैं। रुणिचा एक्सप्रेस जैसलमेर को दिल्ली से जोड़ेगी तो वहीं नई हेरिटेज ट्रेन मारवाड़ जंक्शन को कांबली घाट से जोड़ेगी। दावा किया जा रहा है कि इससे स्थानिय लोगों की सुविधाओं में इजाफा होगा।

मारवाड़ व जोधपुर संभाग को साधने की तैयारी

बता दें कि भाजपा राजस्थान के जयपुर व चित्तौड़गढ़ के बाद अब मारवाड़ व जोधपुर संभाग को साधने की तैयारी कर रही है। दरअसल इस क्षेत्र को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गढ़ कहा जाता है। इस क्रम में कहा जा रहा है कि भाजपा वर्, 2013 में हुए विधानसभा चुनाव के जैसे ही सीएम के इस गढ़ को साधकर कांग्रेस को कमजोर करने की कोशिश में है। इस संभाग में 43 विधानसभा सीटे आती हैं जो कि नागौर, पाली, जालोर और जोधपुर जैसे प्रमुख जिलों का हिस्सा हैं। यहां कांग्रेस की स्थिति मजबूत मानी जाती है। ऐसे में भाजपा अपने शीर्ष नेतृत्व से लेकर प्रदेश नेतृत्व व पीएम मोदी के सहारे राजस्थान के इस संभाग को साधने की तैयारी कर रही है जिससे की आने वाले चुनाव में उसे मदद मिल सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें