गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यPM मोदी ने चित्तौड़गढ़ में 7000 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास,...

PM मोदी ने चित्तौड़गढ़ में 7000 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास, रोजगार को लेकर कह दी बड़ी बात

Date:

Related stories

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: नामांकन को तैयार PM Modi! वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंच कर की विशेष पूजा-अर्चना; देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के साथ देश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक वाराणसी में आज अलग ही माहौल है। दरअसल पीएम मोदी आज वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन करेंगे।

Rajasthan News: पीएम मोदी आज राजस्थान के दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने चित्तौड़गढ़ पहुंचकर 7000 करोड़ की लागत से बनने वाले परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया है। इस दौरान पीएम ने महात्मा गांधी को भी याद किया। उन्होंने कहा कि आज देश नित नए कीर्तिमान रच रहा है। वहीं देश में गैस पाइप लाइन के विस्तार को लेकर पीएम ने दावा किया कि इस अभियान से राजस्थान के विकास को भी रफ्तार मिलेगी। इसके परिणाम स्वरुप यहां युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर का सृजन किया जा सकेगा।

बता दें कि लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने रोड शो कर जनता का अभिवादन स्वीकार किया और इसके बाद से वो जनसभा को संबोधित करेंगे।

7000 करोड़ की परियोजनाओं शिलान्यास

पीएम मोदी ने आज राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया है। इस दौरान उन्होंने सूबे की विकास के लिए अपनी सरकार द्वारा की गई प्रय़ासों का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि देश में जो गैस पाइप लाइन को बिछाने का कारोबार चल रहा है उससे राजस्थान के विकास को भी रफ्तार मिलेगी। इसके साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के बेहतर अवसर का सृजन भी किया जा सकेगा। वहीं पीएम मोदी ने ये भी कहा कि राजस्थान का विकास हमारी सरकार के लिए बड़ी प्राथमिकता है। पीएम ने इस दौरान अपनी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने पहले भी राजस्थान को हाईवे, रेलवे समेत कई विकास कार्यों से जोड़ा है।

पीएम मोदी ने ‘X’ हैंडल से पोस्ट कर दी जानाकरी

बता दें कि पीएम मोदी ने चित्तौड़गढ़ में किए गए अपने विकास परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास को लेकर अपने आधइकारिक ‘X’ हैंडल से इसकी जानकारी दी। इसके तहत कहा गया है कि “मध्य प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान के चौतरफा विकास के लिए भी हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में चित्तौड़गढ़ में कई विकास परियोजनाओं को शुरू करने के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करने का सौभाग्य प्राप्त होगा।”

खबर है कि पीएम मोदी अपना रोड शो खत्म कर मेला ग्राउंड के स्थित जनसभा स्थल पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सबसे पहले महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया है और इसके बाद से जनसभा को संबोधित करना शुरु किया है। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम गहलोत मान चुके हैं कि यहां अब भाजपा की सरकार बनने वाली है। उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि जिन्होंने भी प्रदेश में भ्रष्टाचार किया है उन पर निश्चित रुप से कार्रवाई होगी और ये मोदी की गारंटी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें