सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमएजुकेशन & करिअरराजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को लगा झटका, इन...

राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को लगा झटका, इन कारणों से स्थगित हुई PET/PST परीक्षा

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan Police Constable Recruitment 2023: चुनावी राज्य राजस्थान से एक बड़ी खबर सामने आई है। इसके तहत राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। राजस्थान पुलिस के महानिदेशक कार्यालय से एक विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता/ मापतौल (PET/PST) परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। प्रशासन ने बताया है कि चुनावी आदर्श आचार संहिता के चलते इस परीक्षा को चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होने तक के लिए स्थगित किया जाता है। ऐसे में इसे अभ्यर्थियों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

प्रेस रिलीज जारी कर दी जानकारी

प्रशासन ने राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 को स्थगित करने के संबंध में प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी सामने लाई। पुलिस महानिदेशक कार्यालय राजस्थान की ओर से जारी किए गए विज्ञप्ति के अनुसार कहा गया है कि कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 के 3578 पदों की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता/ मापतौल (PET/PST) परीक्षा का आयोजन 26 अक्टूबर 2023 से 31 अक्टूबर 2023 तक निर्धारित था। इस भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया को विधानसभा चुनाव 2023 के कारण प्रभावी आदर्श आचार संहिता के कारण स्थगित किया जाता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि चुनाव के संपन्न होने के बाद से परीक्षा की तिथि जारी की जा सकेगी।

ऑफिशियल वेसबाइट से दी गई जानकारी

राजस्थान में कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 परीक्षा के स्थगित होने की जानकारी इसके ऑफिशियल वेसबाइट www. police.rajasthan.gov.in/ पर उपलब्ध है। वेबसाइट पर प्रेस रिलीज जारी कर इस विषय में पुख्ता जानकारी साझा की गई है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों से ये अपील भी की गई है कि ऑफिशियल वेसबाइट पर अपनी नजर बनाए रखें और परीक्षा से जुड़े हर अपडेट लेते रहें।

अगस्त में शुरू हुआ था आवेदन

राजस्थान में कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 परीक्षा के लिए अगस्त में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इसके बाद से उम्मीदवारों को 1 सिंतबर तक के लिए फॉर्म में करेक्शन की सुविधा दी गई। इन सभी प्रक्रिया के पालन करने के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि अब परीक्षा सुचारु रुप से संचालित हो सकेगी तब तक चुनाव की घोषणा हो गई। प्रशासन का कहना है कि अब चुनावी प्रक्रिया के पूरी होने के बाद से इस परीक्षा का आयोजन किया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें