सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानराजस्थान में Bageshwar Dham ने दिया ऐसा बयान की दर्ज हो गई...

राजस्थान में Bageshwar Dham ने दिया ऐसा बयान की दर्ज हो गई 2 FIR, जानें पूरा माजरा

Date:

Related stories

Dhirendra Shastri: फिर अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे बागेश्वर बाबा, कानूनी कार्यवाही की मांग उठी

Dhirendra Shastri: अपनी मनमोहक कथा से लाखो लोगों को भाव-विभोर करने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों के लिए खूब चर्चा में रहते हैं।

Dhirendra Shastri: हत्या की धमकी देने वाले को बागेश्वर बाबा का जवाब, ‘गीदड़ भभकियों से शेर नहीं डरते’, जानें और क्या कहा

Dhirendra Shastri: अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों फिर सुर्खियों में है। पंडित शास्त्री (Dhirendra Shastri) इन दिनों मध्य प्रदेश के सागर (खुरई) में है। यहां बागेश्वर बाबा की कथा चल रही है।

Dhirendra Shastri: हत्या की धमकी देने वाले लड़के को बागेश्वर बाबा का जवाब, कहा- ‘हम बरेली से ही तुम्हारी ठठरी बांधेंगे’

Dhirendra Shastri: मध्य प्रदेश समेत देश के विभिन्न हिस्सों में अब अपनी मनोहर कथाओं के बदौलत छाप छोड़ चुके पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri) को लेकर बीते दिन खूब खबरें बनी थी। उन्हें यूपी के बरेली के रहने वाले अनस अंसारी नामक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से जान से मारने की धमकी दे डाली थी।

Bageshwar Dham: राजस्थान के उदयपुर की एक सभा में बाबा बागेश्वर धाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के एक बयान के बाद उन पर दूसरा केस दर्ज हो गया है। उन पर ये मामला भड़काऊ भाषण देने और भावनाएं आहत करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। आचार्य धीरेंद्र कृष्ण ने अपने एक भड़काऊ बयान में कहा था कि कुम्भलगढ़ किले में लगे अन्य झंड़ों को हटाकर भगवा झंडे कब लगाएंगे! उनके इसी बयान से प्रभावित होकर उदयपुर के पांच लड़के भगवा झंडे लेकर कुम्भलगढ़ किले में लगाने रात को पहुंच गए थे। पुलिस ने रात्रि में गस्त करते हुए उन पांच लड़कों को हिरासत में ले लिया।

जानें क्या है पूरा माजरा

बता दें राजस्थान के राजसमंद जिले के कुम्भलगढ़ किले में झंडा लगाने का विवाद अब जोर पकड़ने लगा है। उदयपुर के केलवाड़ा इलाके में 5 लड़कों को एक सफेद रंग की कार में उस समय पकड़ा गया, जब रात को कुम्भलगढ़ के किले में अन्य धार्मिक झंडे हटाकर भगवा झंडे लगाने जा रहे थे। केलवाड़ा थाने के पुलिस थाना प्रभारी मुकेश सोनी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपियों को कुम्भलगढ़ शहर के पास एक धार्मिक स्थान से अन्य झंडों को हटाने की कोशिश में पकड़ा गया है। पकड़े जाने के बाद हिरासत में पूछताछ पर लड़कों ने ये स्वीकार किया कि धीरेंद्र शास्त्री के बयान से प्रभावित होकर आए थे।

इसे भी पढ़ें: चुनावों से पहले BJP ने चार राज्यों के अध्यक्ष बदल खेला बड़ा दांव, जानें कौन हैं ये नए सेनापति

जानें क्या कहा था शास्त्री ने

बता दें उदयपुर के गांधी मैदान में बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने गुरुवार 23 मार्च 2023 को एक धार्मिक सभा आयोजित की थी। जिसमें उनके साथ मंच पर कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर सहित संत उत्तम स्वामी भी मौजूद थे। इसी मंच से अपने संवाद में उन्होंने कहा कि ‘कुम्भलगढ़ में 100 हरे झंडे हैं, जिन्हें भगवा से बदला जाना है। यह भगवा का देश है न कि हरा का।’ उनके इसी बयान पर उदयपुर पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए आचार्य शास्त्री पर आईपीसी की धारा 153-A के तहत धर्म के आधार पर द्वेष को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस केस की पुष्टि उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर ने की है।

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi की सजा पर भड़की कांग्रेस, Renuka Chowdhury बोली- ‘मैं भी करूंगी मानहानि का केस’

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories