सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानRajasthan News: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IAS-IPS के बाद 336 RAS...

Rajasthan News: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, IAS-IPS के बाद 336 RAS अफसरों का तबादला, यहां देखें सूची

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के बाद आंधी-बारिश का कहर, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट; देखें IMD की रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: बीते कुछ दिनों से राजस्थान के मौसम में एका-एक परिवर्तन देखने को मिला है। दरअसल तपती गर्मी की चपेट में रहने वाले राज्य राजस्थान में अब आंधी-बारिश का कहर है जिसको लेकर कई जिलों में मौसम विभाग (IMD) की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan News: खुशखबरी! अजमेर के JLN मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई बाईपास सर्जरी, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर शहर में स्थित जवाहरलाल नेहरू (JLN) मेडिकल कॉलेज की ओर से बाईपास सर्जरी की शुरूआत की गई है।

Rajasthan News: गर्मी की मार से बचेंगे छात्र! शिक्षा विभाग ने जारी किया अहम निर्देश; जानें डिटेल

Rajasthan News: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर जारी है। राजधानी जयपुर से लेकर जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर, सीकर, भरतपुर व अन्य इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर रहा है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी की चेतावनी, IMD ने येलो अलर्ट जारी कर दिए अहम निर्देश

Rajasthan Weather Update: देश के मानचित्र में उत्तर भारत के एक महत्वपूर्ण केन्द्र के रुप में स्थापित राजस्थान इन दिनों भीषण गर्मी व लू की चपेट में है।

Rajasthan News: राजस्थान में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। यहां रातों-रात 3 IAS, 2 IPS और 336 RAS अफसरों का तबादला कर दिया गया। इनमें सबसे पहला नाम IPS अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसफ का है, जिन्हें जयपुर का पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। इसी तरह IPS अधिकारी आनंद श्रीवास्तव को कानून एवं व्यवस्था देखने के लिए जयपुर का ADG बनाए गया है।

3 IAS और 2 IPS अधिकारी बदले

सूची के मुताबिक, 3 IAS अधिकारियों में भानु प्रकाश एटूरू (IAS) को सचिव, गृह विभाग, वी सरवन कुमार (IAS) को विभागीय जांच जयपुर आयुक्त, उर्मिला राजोरिया (IAS) को बीकानेर का संभागीय आयुक्त और मेघराज सिंह रतनू (IAS) को प्रबंध निदेशक, राजफैड का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। कार्मिक विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

336 RAS अफसरों का किया ट्रांसफर

IAS-IPS अधिकारियों के अलावा 336 RAS अफसरों के भी तबादले किए गए हैं। चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद ये फेरबदल किया गया है। इन अधिकारियों में बड़ी संख्या में राजधानी जयपुर से भी तबादले हुए हैं। इन अधिकारियों में गजेंद्र सिंह राठौड़ को राजस्व अपील अधिकारी अजमेर, मातादीन मीणा को अतिरिक्त आयुक्त वाणिज्य कर विभाग, जुगल किशोर मीणा को संयुक्त शासन सचिव यूडीएच और अजीत सिंह राजावत को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त बीकानेर नियुक्त किया गया है।

इसी तरह बृजेश कुमार चांदोलिया को सचिव राजस्थान आवासन मंडल, मेघना चौधरी को अतिरिक्त महा निरीक्षक मुद्रांक एवं पंजीयन, ओमप्रकाश को अतिरिक्त निदेशक खान एवं भूगर्भ उदयपुर, मदनलाल नेहरा को निदेशक राज्य विद्या संस्थान जोधपुर, जय नारायण मीणा को एडीएम प्रथम जोधपुर, नरेंद्र कुमार बंसल को सलाहकार इंफ्रा रीको जयपुर और गौरव चतुर्वेदी को सचिव राज्य सूचना आयोग जयपुर में तैनात किया गयाा है।

इसके अलावा रजनीश सिंह को संयुक्त शासन सचिव गृह मानवाधिकार, प्रदीप सिंह सांगावत को भू-प्रबंध अधिकारी उदयपुर, संजू शर्मा को अतिरिक्त निदेशक अस्पताल प्रशासन राजमेस, ज्योति चौहान को सचिव खादी बोर्ड जयपुर, सुभाष महरिया को निदेशक गोपालन विभाग, जयपुर, सुनीता डागा को रजिस्ट्रार कृषि विश्वविद्यालय कोटा, छोगाराम देवासी को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त उदयपुर और सुनीता चौधरी को सीईओ जिला परिषद हनुमानगढ़ लगाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories