Home पॉलिटिक्स इस वादे को सिर्फ 20 दिनों में पूरा कर CM Gehlot ने...

इस वादे को सिर्फ 20 दिनों में पूरा कर CM Gehlot ने दिया आधी आबादी को तोहफा, जानिए क्या है पूरा मामला

0

CM Gehlot: राजस्थान के सीएम गेहलोत ने राजस्थान बजट 2023 को विधानसभा में 8 फरवरी को पेश किया था। चुनावी साल को देखते हुए पेश किए गए बजट में की गई घोषणाओं को पूरा करने को लेकर गहलोत सरकार एक एक कर तेजी से पूरा कर रही है। इसी कड़ी में सीएम गहलोत ने बजट में महिलाओं के लिए बड़ा तोहफा देते हुए रोडवेज किराए में पहले से दी जा रही छूट को बढ़ाने का वादा किया था। जिसे आज सीएम गहलोत ने एक ट्वीट के माध्यम से एलान कर पूरा कर दिया। वहीं अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर राज्य की महिलाएं और लड़कियां रोडवेज में मुफ्त सफर कर सकेंगी।

जानें क्या है पूरा मामला

राजस्थान की गहलोत सरकार ने बजट में महिलाओं के लिए एक बड़ी घोषणा की थी। इसी घोषणा को आज सीएम गहलोत ने एक ट्वीट के माध्यम से पूरा करते हुए बताया कि महिलाओं के लिए सरकार ने रोडवेज किराए में मिल रही 30 फीसदी छूट को 1 अप्रैल 2023 से बढ़ाकर 50 फीसदी करने का फैसला लिया है। अब राज्य की महिलाओं को सफर करने के लिए राजस्थान की किसी भी सामान्य रोडवेड सेवा में आगामी 1 अप्रैल से 50 फीसदी किराया ही देना होगा। बुधवार को ही सीएम गहलोत ने छूट बढ़ाने के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।

ये भी पढ़ें: Rajasthan में इंटरनेट बंदी से जुड़ी याचिका पर सरकार को Supreme Court से राहत, होली बाद हो सकती है सुनवाई

महिला दिवस पर भी मुफ्त यात्रा की सौगात

आपको बता दें हर साल 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर भी राज्य सरकार महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की सौगात देती है। संयोग से इस बार इस दिन होली का भी त्यौहार है और सरकार की ओर से इस बार भी महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का तोहफा दे दिया गया है। इस तोहफे के मुताबिक महिलाएं राजस्थान के अंदर AC तथा बोल्वो बसों को छोड़कर सभी तरह की साधारण और हाई स्पीड रोडवेज बसों में मुफ्त सफर कर सकेंगी। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस दिन लगभग 8.5 लाख महिलाएं और बालिकाएं रोडवेज यात्रा कर सकती हैं और राज्य सरकार पर अनुमानित 7.5 करोड़ रुपए का वित्तीय भार पड़ सकता है।

सीएम लेना चाहते हैं बढ़त

आपको बता दें राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव हैं और सत्ता में वापसी के लिए गहलोत द्वारा कई बड़ी घोषणाएं की जा रही हैं। चूंकि सितंबर के अंत में राज्य में आचार संहिता लग जाने का बड़ा अनुमान हैं। ऐसे में सीएम गहलोत बजट घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा कर चुनावी रण में बढ़त लेना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: Umesh Pal Murder Case में माफिया अतीक की बीवी फरार, जानें क्या है प्रशासन का बुलडोजर प्लान

Exit mobile version