बुधवार, मई 15, 2024
होमपॉलिटिक्सकेंद्रीय मंत्री Shekhawat के मानहानि मसले पर CM Gehlot ने किया पलटवार,...

केंद्रीय मंत्री Shekhawat के मानहानि मसले पर CM Gehlot ने किया पलटवार, जानिए क्या है पूरा मामला

Date:

Related stories

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Jaipur News: दिल्ली-गुजरात के बाद जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी, जानें क्या है प्रशासन का पक्ष?

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार जयपुर के कई स्कूलों को अज्ञात मेल द्वारा बम से उड़ाने की धमकी मिली है जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल सामने आया है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गर्मी के बाद आंधी-बारिश का कहर, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट; देखें IMD की रिपोर्ट

Rajasthan Weather Update: बीते कुछ दिनों से राजस्थान के मौसम में एका-एक परिवर्तन देखने को मिला है। दरअसल तपती गर्मी की चपेट में रहने वाले राज्य राजस्थान में अब आंधी-बारिश का कहर है जिसको लेकर कई जिलों में मौसम विभाग (IMD) की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Rajasthan News: खुशखबरी! अजमेर के JLN मेडिकल कॉलेज में शुरू हुई बाईपास सर्जरी, जानें कैसे मरीजों को मिलेगा फायदा

Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर शहर में स्थित जवाहरलाल नेहरू (JLN) मेडिकल कॉलेज की ओर से बाईपास सर्जरी की शुरूआत की गई है।

Rajasthan News: गर्मी की मार से बचेंगे छात्र! शिक्षा विभाग ने जारी किया अहम निर्देश; जानें डिटेल

Rajasthan News: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर जारी है। राजधानी जयपुर से लेकर जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर, सीकर, भरतपुर व अन्य इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर रहा है।

CM Gehlot: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के मानहानि केस के जबाव में अपनी कैबनेट के राजपूत मंत्रियों को ही उतार दिया है। संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के सैकड़ों करोड़ की ठगी के मामले में सीएम गहलोत ने कल राजपूत मंत्रियों के साथ उन पीड़ितों से मुलाकात की। इस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंग खाचरियावास सहित कई मंत्री थे। उनके इस कदम से राजस्थान की चुनावी राजनीति में हलचल मच गई है। शनिवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में मंत्री शेखावत ने मानहानि का केस दर्ज कराया था।

जानें क्या था मामला

ज्ञात हो राजस्थान के सीएम गहलोत ने अब से कुछ दिन पहले अपने जोधपुर दौरे पर गए थे। जहां उन्होंने वहां के सर्किट हाउस में प्रवास के दौरान संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के उन पीड़ितों से मुलाकात की थी। जिनके निवेश के सैकड़ो करोड़ की रकम ठगी का शिकार हो गई है और पीड़ित न्याय के लिए भटक रहे हैं। इसी मुलाकात में पीड़ित निवेशकों ने आरोप लगाया था कि इस ठगी में केंद्रीय मंत्री शेखावत भी शामिल हैं। इसी मुलाकात के दौरान सीएम गहलोत ने पीड़ितों को न्याय देने का भरोसा दिलाते हुए मंत्री शेखावत को मामले अभियुक्त बताकर कई अन्य आरोप भी लगाए थे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि ‘मुझे तो लगता है कि ऐसे व्यक्ति को मोदी जी ने मंत्री कैसे बना दिया। शेखावत खुद एक अभियुक्त हैं। इसके बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ने गिरफ्तारी के डर से अपनी सिक्योरिटी बढ़ा ली है।

ये भी पढें: चुनावों से पहले CM Gehlot पर टूटी आफत, मानहानि का केस दर्ज होने से बढ़ेगी मुश्किल

केंद्रीय मंत्री ने किया आरोपों का खंडन

इधर सीएम गहलोत के लगाए आरोपों पर मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रेस कांफ्रेंस कर खंडन करते हुए कहा था कि सीएम गहलोत का मुझे ठगी में आरोपित करना, मेरा चरित्र हनन कर मुझे राजनीतिक रुप से कमजोर करने की साजिश मात्र है। सीएम राज्य की ऐजेंसियों को मेरे खिलाफ एक टूल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। वो जिस स्तर तक गिर गए हैं मैं जाना नहीं चाहता। इसीलिए मैंने कानून की शरण ली है और उनके खिलाफ धारा 500 के तहत मानहानि का केस किया है। इस केस की सुनवाई से ही उन पीड़ितों को भी फायदा होगा। जिनकी निवेश की रकम के साथ ठगी की गई है।

ये भी पढें: Rajasthan News: कौन है बेहद खूबसूरत Trainee SI Naina Kanwal, जिसे कर लिया गया है गिरफ्तार

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories