Home देश & राज्य राजस्थान Rajasthan Election 2023: राजस्थान में CM गहलोत पर AAP का निशाना, कांग्रेस...

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में CM गहलोत पर AAP का निशाना, कांग्रेस को बताया भ्रष्टाचारी, उठाई ये मांग

0
Rajasthan Election 2023
Rajasthan Election 2023

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रदेश की सभी प्रमुख पार्टियां अभी से चुनावों की तैयारियों में जुट गई हैं। इस बीच राजस्थान आम आदमी पार्टी (AAP) ने राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। AAP ने कांग्रेस को भ्रष्टाचारी बताया है और प्रदेश में भ्रष्ट अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई करने सहित उनकी संपति कुर्क करने की मांग उठाई है।

भ्रष्टाचार के मामले में सरकार ने बनाए कीर्तिमान

AAP प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में गहलोत सरकार ने पिछले 4 साल में नए कीर्तिमान बनाए हैं। एसीबी हर साल करीब 500 भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर मुकदमे दर्ज करती है, लेकिन करप्ट अधिकारियों पर कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गई। नवीन पालीवाल ने कहा कि भले एसीबी ने योजना भवन घोटाले के आरोपी वेदप्रकाश यादव को गिरफ्तार कर लिया हो, लेकिन ये पर्याप्त नहीं है, क्योंकि यह तो छोटी मछली है। इसमें और कितने लोग शामिल हैं, उसके लिए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाए।

ये भी पढ़ें: 2000 Note Ban: इधर बंद हुए 2 हजार के नोट, उधर सरकारी कार्यालय में मिला नोटों का जखीरा, 1 किलो गोल्ड भी बरामद

‘2012 के कानून का नहीं हो रहा प्रयोग’

नवीन पालीवाल ने कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई के लिए 2012 से संपत्ति कुर्क करने का कठोर कानून बना हुआ है, लेकिन आज तक एक पर भी एक्शन नहीं हुआ। जबकि सीएम भ्रष्टाचार के मामले में महाराष्ट्र से ज्यादा राजस्थान में छापे पड़ने की बात कह रहे हैं। सीएम बताएं कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है तब से कितने भ्रष्ट अधिकारियों की संपत्ति कुर्क की गई। पालीवाल ने कहा कि केवल चालान पेश करने, गिनती के छापे पड़ने से भ्रष्टाचार नहीं रुकता। इसके लिए कड़े कानून और नियमों का इस्तेमाल करना होगा।

‘बीजेपी-कांग्रेस आपस में मिले हुए हैं’

नवीन पालीवाल ने कहा कि सीएम गहलोत छापे पड़ने की तुलना महाराष्ट्र से कर रहे हैं। भ्रष्टाचार में शामिल अधिकारियों की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की तुलना उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों से क्यों नहीं करते, CM बताएं कि कार्रवाई करने के मामले में राजस्थान अन्य राज्यों से पीछे क्यों है ? भ्रष्टाचार के मामले में भी बीजेपी-कांग्रेस आपस में मिली हुई हैं। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की जनता दोनों से परेशान आ चुकी है और आगामी चुनावों में जनता AAP को मौका देने जा रही है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: Arjun Meghwal का CM Gehlot पर करारा पलटवार, बोले- ‘जनता उखाड़ फेंकेगी इस कुशासन को..’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version