सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानराजस्थान में फूंक-फूंक कर कदम रख रही BJP, बगावत के बीच जारी...

राजस्थान में फूंक-फूंक कर कदम रख रही BJP, बगावत के बीच जारी की प्रत्याशियों की 5वीं लिस्ट

Date:

Related stories

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा फूंक-फूंक कर अपने कदम रख रही है। इस क्रम में आज निर्दलियों के बगावत के बीच पार्टी की ओर से प्रत्याशियों की 5वीं सूची जारी की गई है। इसमें कुल 15 नामों का ऐलान किया गया है। भाजपा ने सूबे की कोलायत विधानसभा सीट से अंशुमान सिंह भाटी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं पार्टी ने कोटा उत्तरी सीट से प्रहलाद गुंजल को अपना प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि पार्टी में बगावत के सुर भी देखने को मिल रहे हैं। पार्टी के युवा चेहरा रविन्द्र सिंह भाटी ने विधानसभा क्षेत्र शिव से निर्दल चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

15 प्रत्याशियोंं के नाम का ऐलान

भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कुल 15 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार शाहपुरा विधानसभा सीट से बेरोजगार छात्रों के नेता उपेन यादव को चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा हनुमानगढ़ से अमित चौधरी, भरतपुर से विजय बंसल, सरदारशहर से राजकुमार रिणवां, राजखेड़ा से नीरजा अशोक शर्मा, शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़, कोलायत से अशुंमान सिंह भाटी, सिविल लाइन्स से गोपाल शर्मा, किशन पोल से चन्द्रमोहन बटवाडा, आदर्श नगर से रवि नय्यर, पिपल्दा से प्रेमचंद गोचर, मावली से के.जी. पालीवाल व अन्य प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। पार्टी द्वारा जारी की गई सूची को हम यहां संलग्न कर रहे हैं जिससे आपको जानकारी हासिल करने में मदद मिल सके।

बगावती नेता बिगाड़ रहे समीकरण

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा की ओर से बगावत करने वाले नेता पार्टी के चुनावी समीकरण को प्रभावित कर रहे हैं। राजस्थान में पार्टी के प्रमुख युवा चेहरा रविन्द्र सिंह भाटी ने शिव विधानसभा सीट से निर्दल चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि रविन्द्र सिंह भाटी जोधपुर विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे हैं और युवाओं में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है। भाटी ने बीते दिनों ही भाजपा की सदस्यता ली थी जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें शिव विधानसभा से उम्मीदवार बनाया जाएगा। सियासी टिप्पणीकारों का कहना है कि भाटी के निर्दल प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ने से पार्टी को नुकसान हो सकता है। इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता राज्यवर्धन सिंह व दिया कुमारी की विधानसभा सीट पर विरोध के स्वर गुंज रहे हैं जो कि पार्टी के सियासी समीकरण को प्रभावित कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories