शनिवार, मई 25, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानराजस्थान के वोटर्स से CM गहलोत की इमोशनल अपील, बोले- 'आपका एक...

राजस्थान के वोटर्स से CM गहलोत की इमोशनल अपील, बोले- ‘आपका एक वोट बदल सकता है राज्य का स्वरुप’

Date:

Related stories

Sonia Gandhi के जन्मदिन पर PM मोदी और कई राज्यों के CM ने दी बधाई, जानें कैसा रहा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का राजनीतिक सफर

Sonia Gandhi Birthday: 9 दिसंबर यानी आज कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री व पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का जन्मदिन है। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने उन्हें बधाई दी है।

राजस्थान के इस ‘योगी’ की चर्चाओं से चढ़ा सियासी पारा, जानें CM की रेस में कौन से नाम बरकरार

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में भाजपा ने लंबे समय से चली आ रही रिवाज के तहत विधानसभा चुनाव में सत्ता हासिल कर ली है। ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा पूर्ण बहुमत के आंकड़े को पार करने के साथ सरकार बनाने की तैयारी में जुटी है।

MP-राजस्थान के साथ छत्तीसगढ़ में BJP तो तेलंगाना में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत; जानें क्या रहे जीत के फैक्टर्स?

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में चार राज्यों के नतीजे बीते दिन घोषित हुए। इसमें राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व तेलंगाना जैसे राज्य शामिल हैं। देश के सबसे बड़े राजनीतिक दल होने का दावा करने वाली भाजपा ने इन चुनावों में इतिहास रचते हुए तीन राज्यों में सत्ता हासिल की।

दांव पर लगी CM KCR, बघेल व इन दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा, जानें कितने वरिष्ठ उम्मीदवार काउंटिग में पिछड़े

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से 4 राज्यों के नतीजे आज सामने आ रहे हैं। इसके तहत कई ऐसे दिग्गज नेता हैं जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

छत्तीसगढ़-तेलंगाना में कांग्रेस तो MP-राजस्थान में BJP का शानदार प्रदर्शन, यहां देखें क्या है शुरुआती रुझान

Assembly Election 2023 Result: देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के परिणाम आज घोषित हो रहे हैं। इसके तहत सुबह 10 बजे तक के रुझान के अनुसार राजस्थान और मध्य प्रदेश में भाजपा का शानदार प्रदर्शन नजर आ रहा है।

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं। इसको लेकर सूबे की सत्तारुढ़ दल की कोशिश है कि बदलाव वाली परंपरा को तोड़ सत्ता में वापसी की जाए। इसके लिए कांग्रेस हरसंभव कोशिश करती नजर भी आ रही है। इसी क्रम में आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य की जनता से इमोशनल अपील की जिसका वीडियो उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से अपलोड किया है। उन्होंने वोटर्स को उनके एक-एक वोट के महत्व की याद दिलाई और कहा कि वे 25 नवंबर को मतदान जरुर करें। सीएम गहलोत ने इस दौरान अपने सरकार द्वारा किए गए तमाम कार्यों का जिक्र किया और दावा किया कि एक-एक वोट राजस्थान का स्वरुप बदल सकता है।

सीएम गहलोत की इमोशनल अपील

अशोक गहलोत ने आज अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से वीडियो अपलोड कर राज्य की जनता से भावुक अपील की है। उन्होंने कांग्रेस की 7 गारंटी का भी जिक्र किया है। उन्होंने ये भी कहा कि “बहुत लोग ये सोचते हैं कि मेरे एक वोट से क्या होगा। आपको बता दूं कि आपका एक वोट आपको और आपके परिवार को 25 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिला सकता है। आपके एक वोट से लोगों को ये चैन मिलता है कि बड़ी से बड़ी बिमारी आने पर भी पैसे की चिंता किया बिना चिरंजीवी योजना से इलाज हो सकेगा। वहीं एक-एक वोट के कारण ही आज राज्य में सस्ता एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध हो सका है।”

वोट की अहमियत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के लोगों को उनके वोट की अहमियत याद दिलाई है। इस दौरान उन्होने अपने सरकार द्वारा कराए गए कार्यों का भी जिक्र किया और बताया कि ये सब भी आपको एक वोट से ही संभव हो सका है। इसमें सरकार की ये योजनाएं व कार्य शामिल हैं।

1- चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना – 25 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा

2- इंदिरा गाँधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना – 500 रुपये में सिलेंडर

3- अन्नपूर्णा फ्री पैकेट- फ्री राशन योजना (1 करोड़ 5 लाख लोगों को)

4- प्रति माह 100 यूनिट बिजली फ्री

5- विधवा और दिव्यांगो को 1000 रुपये का पेंशन

6- रोडवेज में को महिलाओं को 50% तक किराए में छूट

7- ओपीएस गारंटी- सरकारी कर्मचारियों के लिए बुढ़ापे का सहारा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस क्रम में मतदाताओं से अपने फ्री लैपटॉप के साथ गृह लक्ष्मी गारंटी व अन्य योजनाओं का जिक्र कर वोट करने की अपील की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories