शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानRajasthan Election 2023: राजस्थान में सत्ता में वापसी हुई तो किसके सिर...

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में सत्ता में वापसी हुई तो किसके सिर सजेगा मुख्यमंत्री का ताज? इस पर सचिन पायलट ने दिया ये जबाव

Date:

Related stories

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बादल छाए हुए हैं इस बीच एक सवाल बार-बार उठना है कि अगर कांग्रेस दोबारा सत्ता में वापस आती है तो राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा सचिन पायलट या फिर अशोक गहलोत। जहां एक तरफ राजस्थान को जीतने के लिए भाजपा अपनी एड़ी चोटी का जोर लग रही है, तो वहीं कांग्रेस अभी भी असमंजस में फंसी हुई है, कि आखिरकार चुनाव जीते तो मुख्यमंत्री कौन होगा? किसके हाथ में सत्ता की चाबी आएगी। इसका जवाब राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने खुद दिया है क्या है वह जवाब चाहिए जानते हैं।


सोनिया गांधी ने दिया संदेश


जैसा कि आपको मालूम है कि हैदराबाद में कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी यानी की कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत सभी नेता मौजूद रहे, इस बैठक में कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ‘इंडिया गठबंधन’ को एकता का संदेश दिया।


सीएम के सवाल पर सचिन का जवाब


हैदराबाद में जब सीडब्ल्यूसी की बैठक खत्म हुई तो कुछ पत्रकारों ने राजस्थान की राजनीति को लेकर सचिन पायलट से कुछ सवाल पूछ लिए, जिनमें से सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह था, कि अगर कांग्रेस दोबारा सत्ता में आती है तो मुख्यमंत्री कौन होगा ? इस सवाल पर उन्होंने कहा, “हम एक एकजुट पार्टी के रूप में आगे बढ़ रहे हैं। हमारा शीर्ष नेतृत्व आगे बढ़कर अभियान का नेतृत्व करेगा। हम एकजुट होकर चुनाव लड़ते हैं। एक बार जब हमें जनादेश मिल जाता है तो नवनिर्वाचित विधायक और पार्टी नेतृत्व तय करते हैं कि कौन सरकार का नेतृत्व करेंगे।”

CWC मीटिंग में इन मुद्दों पर हुई चर्चा


मुख्यमंत्री के सवाल का जवाब देने के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, “हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी की बैठक ने पूरे देश में एक बहुत अलग संदेश दिया है। दो दिवसीय बैठकें सार्थक चर्चा हुई। इसमें सभी सदस्यों ने खुले मन से अपनी राय दी है। इस मीटिंग में ये रणनीति बनी है कि कैसे आने वाले पांच राज्यों में कांग्रेस की सरकार बने।


वरिष्ठ नेताओं ने दी सलाह


जानकारी के लिए आपको बता दें कि सीडब्ल्यूसी की हुई इस बैठक में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने सनातन धर्म से जुड़े मुद्दे से दूर रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की तरफ से फैलाए गए इस जाल में कांग्रेस का कोई भी नेता या कार्यकर्ता न फंसे, बल्कि गरीबों के मुद्दों पर ध्यान दें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories