सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानRajasthan News: कन्हैया लाल हत्याकांड में अब नया मोड़, CM गहलोत के...

Rajasthan News: कन्हैया लाल हत्याकांड में अब नया मोड़, CM गहलोत के इस दावे से मची सनसनी; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पूर्व नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस क्रम में कन्हैया लाल हत्याकांड मामला अब नया मोड़ लेता नजर आ रहा है। जानकारी के मुताबिक राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर बड़ा दावा किया है जिससे सूबे में एक बार फिर सनसनी मची है। दरअसल सीएम गहलोत बीते दिन जोधपुर में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि “उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल के हत्यारों के तार बीजेपी से जुड़े थे।” इस दौरान उन्होंने राजस्थान में विपक्ष की भूमिका निभा रही भाजपा पर कई और गंभीर आरोप भी लगाए।

सीएम गहलोत का बीजेपी पर निशाना

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा चुनाव से पूर्व भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कन्हैया लाल हत्याकांड में बड़ा दावा करते हुए कहा है कि “उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल के हत्यारों के तार बीजेपी से जुड़े थे।” इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि “भाजपा राज्य में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है।”

NIA की कार्रवाई पर सवाल

सीएम अशोक गहलोत ने कन्हैया लाल हत्याकांड मामले की जांच कर रहे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पर भी सवाल खड़े किए हैं। सीएम गहलोत ने दावा किया कि अगर एनआईए के बजाय राज्य पुलिस की विशेष अभियान समूह (एसओजी) इस मामले की जांच करती तो जांच आज तार्किक निष्कर्ष पर पहुंच गई होती। उन्होंने स्पष्ट किया कि एनआईए के जांच से राज्य सरकार ने कोई आपत्ति नहीं जताई थी। लेकिन आखिर अब तक इस मामले में क्या कार्रवाई हुई है ये सभी जानना चाहते हैं। सीएम गहलोत ने कहा कि अगर राज्य की एसओजी ने मामले की जांच की होती तो दोषियों को अब तक न्याय के कटघरे में लाया जा चुका होता।

कन्हैया लाल हत्याकांड

राजस्थान में उदयपुर के मालदास इलाके में 28 जून को कन्हैया लाल नामक दर्जी की नृशंस हत्या हुई थी। इस हत्या के आरोप में रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद को तत्काल रुप से पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। दरअसल दर्जी कन्हैया लाल ने नूपुर शर्मा के आपत्तिजनक बयान को लेकर समर्थन किया था। इसको लेकर दो हमलावरों ने उसकी दुकान के अंदर जाकर दर्जी की सिर काट कर हत्या कर दी थी। इस हत्या के बाद से पूरे देश में इसको लेकर सनसनी मची थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories