शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में चुनावी हलचल तेज,...

Rajasthan News: आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में चुनावी हलचल तेज, आज से शुरू हुए नामांकन

Date:

Related stories

Rajasthan News: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी काफी ज्यादा तेज हो गई है। बता दें कि आज से यानी की 30 अक्टूबर से राजस्थान में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जोकि अगले महीने 6 नवंबर तक चलेगी। इन राजनीतिक सरगर्मियों के बीच सभी राजनीतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने में लगी हुई हैं।

आज से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया

राजस्थान विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही समय रह गया है। बता दें की राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए अब एक महीने से भी काम का समय रह गया है। ऐसे में राज्य में चुनावी प्रक्रिया काफी ज्यादा तेज हो गई है। इसी कड़ी में आज जाने की 30 अक्टूबर से राजस्थान में नामांकन शुरू हो गई है, जोकि 6 नवंबर तक जारी रहेगी।

बता दें कि बीजेपी, कांग्रेस के साथ दूसरे भी दल लगातार राजस्थान चुनाव के मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करने में लगे हुए हैं। अभी तक कांग्रेस की तरफ से तीन लिस्ट और बीजेपी की तरफ से दो लिस्ट जारी की गई है।

जानें कौन कहां से पर्चा करेगा दाखिल


वहीं आम आदमी पार्टी ने भी प्रदेश के चुनाव में एंट्री ले ली है और अपनी तीसरी लिस्ट पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। आम आदमी पार्टी की थर्ड लिस्ट देर रात रविवार को जारी की गई। हनुमान बेनीवाल की पार्टी भी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है।

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया सोमवार यानी की 30 अक्टूबर से शुरू हो गई है। इसके तहत 31 अक्टूबर को सचिन पायलट टोंक से नामांकन करेंगे वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे 4 नवंबर को झालरापाटन से पर्चा दाखिल करेंगी। इसके साथ ही राजेंद्र राठौड़ 3 नवंबर को तारानगर से नामांकन करेंगे। बीजेपी राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया 2 नवंबर को आमेर से अपना पर्चा भरेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories