Home देश & राज्य राजस्थान ‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें...

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से सीएम फेस को लेकर माथा-पच्ची जारी है। इसी बीच महंत बालकनाथ ने लोगों से अपील की है कि मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को लोग नजर अंदाज करें। उन्हें अभी पीएम मोदी के मार्गदर्शन में और अनुभव प्राप्त करना है।

0
Rajasthan News
Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है। हालाकि बीजेपी के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती है राज्य के लिए सीएम चुनना। इन सबके बीच मुख्यमंत्री पद के अहम दावेदार माने जा रहे महंत बालकनाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक बयान जारी किया है जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। उन्होंने स्पष्ट किया है कि मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को लोग नजर अंदाज करें। उन्हें अभी पीएम मोदी के मार्गदर्शन में और अनुभव प्राप्त करना है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या अनुभव की कमी होना ही महंत बालकनाथ के सीएम पद के रास्ते का रोड़ा है।

सीएम पद को लेकर महंत बालकनाथ की प्रतिक्रिया

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर खूब माथा-पच्ची चल रही है। भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने के लिए केन्द्रीय पर्यवेक्षकों की टीम भी घोषित की गई है जिसमें राजनाथ सिंह के साथ विनोद तावड़े व सरोज पांडे को स्थान दिया गया है। इन सबके बीच तिजारा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए बाबा बालकनाथ ने सीएम पद को लेकर चल रही चर्चाओं पर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज की है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि “भाजपा व पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान की जनता ने पहली बार उन्हें सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया।” वहीं उन्होंने जनता से अपील की है कि “चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें। उन्हें अभी पीएम मोदी के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है।” महंत बालकनाथ के इस प्रतिक्रिया से अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे सीएम पद की रेस से बाहर हो गए हैं।

राजस्थान CM पद के लिए लंबी है दावेदारों की सूचि

राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा आलाकमान लगातार मंथन कर रहा है। इस क्रम में खबर है कि सूबे में सीएम फेस के लिए दावेदारों की सूचि बहुत लंबी है। दावेदारों की बात करें तो इसमें पहला नंबर आता है सूबे की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का जो कि दो बार राज्य की कमान संभाल चुकी हैं। हालाकि पार्टी आलाकमान ने इस विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी का चेहरा आगे किया था। ऐसे में उनके नाम को लेकर सस्पेंश बरकरार है। वहीं इस सूचि में राजसमंद सीट से पूर्व सांसद व विद्याधर नगर सीट से विधायक चुनी गई दीया कुमारी का नाम भी सामने आ रहा है। अन्य दावेदारों की बात करें तो इसमें केन्द्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, गजेन्द्र सिंह शेखावत, किरोड़ी लाल मीणा, अर्जुन राम मेघवाल के साथ कुछ अन्य नेताओं का नाम शामिल हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी आलाकमान किस नाम पर सहमति जताता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version