Home देश & राज्य राजस्थान Rajasthan News: कौन है बेहद खूबसूरत Trainee SI Naina Kanwal, जिसे कर...

Rajasthan News: कौन है बेहद खूबसूरत Trainee SI Naina Kanwal, जिसे कर लिया गया है गिरफ्तार

0

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस ने प्रशिक्षु महिला सब इंस्पेक्टर नैना कंवल (Trainee SI Naina Kanwal )को सेवा से निलंबित कर दिया है। इसको लेकर राजस्थान के आईजी इंटेलिजेंस की ओर से निलंबन के आदेश जारी किए गए। दरअसल हरियाणा के रोहतक में दिल्ली पुलिस ने हरियाणा पुलिस के सहयोग से अपहरण के एक मामले में दबिश के दौरान मिले अवैध हथियारों के रखने में गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद ही उसके ऊपर यह विभागीय गाज भी गिर गई है। नैना कंवल को 2022 में ही खेल कोटे से राजस्थान पुलिस में सब इंस्पेक्टर चुना गया था।

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल बोहर गांव में रहने वाले सुमित नांदल के खिलाफ 2021 से दिल्ली के मोहन गार्डन थाने में अपहरण का एक मुकद्मा दर्ज है जिसमें वह फरार चल रहा था। गुरुवार रात दिल्ली पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली कि सुमित रोहतक के सनसिटी हाइट्स के एक फ्लैट में छिपा है। इसी सूचना के आधार ने दिल्ली पुलिस ने रोहतक पुलिस के साथ इस फ्लैट पर दविश दी। दविश के दौरान फ्लैट में सुमित की एक परिचित महिला मिली। जिसने पुलिस को देखकर अचानक फ्लैट की खिड़की से दो पिस्टल नीचे फेंक दी। पुलिस ने अवैध हथियार रखने के जुर्म में उस महिला को तुरंत हिरासत में ले लिया। पूछताछ में पता चला कि महिला पानीपत के सुताना गांव की रहने वाली है और उसका नाम नैना कंवल है। जो राजस्थान पुलिस में प्रशिक्षु महिला सब इंस्पेक्टर है। इसके बाद पुलिस ने सुमित के गांव मोखरा में दविश दी जहां गांव वालों ने सुमित को पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Paper Leak: BJP के CM आवास घेराव में पुलिस ने भांजी लाठियां, पुनिया- राठौड़ को लिया हिरासत में

जानें कौन है नैना कंवल

1996 में जन्मी नैना कंवल पानीपत के गांव सुताना के सरपंच रह चुके माता-पिता की संतान है। जो अभी अविवाहित है और फ्री स्टाइल कुश्ती की राष्ट्रीय पहलवान है। जिसने 7 बार भारत केसरी का खिताब अपने नाम किया है। नैना कंवल ने साल 2011 से पहलवानी करना शुरु किया था। जिसने मंगोलिया में हुई एशिया चैम्पियनशिप का गोल्ड मेडल भी जीता हुआ है। इन्हीं सब विलक्षण उपलब्धियों के बीच पहलवान नैना कंवल को खेल कोटे के तहत राजस्थान पुलिस ने 2022 में सब इंस्पेक्टर की नौकरी दी थी। जिसके बाद वह अभी ट्रेनिंग पर थी कि सुमित से संबंधों के कारण आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया है। राजस्थान पुलिस के एडीजी(क्राइम) एस सेंगाथिर ने कल शनिवार को उसके सस्पेंशन के आदेश दे दिए थे।

ये भी पढ़ें: खूंखार आतंकवादी सैयद नूर की Pakistan में गोली मारकर हत्या, भारत विरोधी आतंकी खेमे में मचा हड़कंप

Exit mobile version