सोमवार, मई 13, 2024
होमUncategorizedRajasthan Politics: राजस्थान में सियासी हलचल तेज, क्या Sachin Pilot पर होगी...

Rajasthan Politics: राजस्थान में सियासी हलचल तेज, क्या Sachin Pilot पर होगी कार्रवाई या मिलेगी नई जिम्मेदारी?

Date:

Related stories

‘अनुभव की कमी बन रही CM पद के रास्ते का रोड़ा’! जानें मुख्यमंत्री की दावेदारी को लेकर क्या है महंत बालकनाथ के दावे

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी होने के बाद से सूबे में मुख्यमंत्री पद को लेकर रस्सा-कस्सी जारी है। बता दें कि भाजपा ने राज्य की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया है।

PM मोदी ने राजस्थान को दी हजारों करोड़ की सौगात, जयपुर के बाद जोधपुर के सियासी समीकरण को साधने की तैयारी में BJP

Rajasthan News: रेतीले राज्य राजस्थान में मौसम के साथ सियासत में भी गर्माहट देखने को मिल रही है। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

राजस्थान के सियासी रण में बिना CM फेस के उतरने की तैयारी में BJP! जानें वसुंधरा राजे के अलावा और कौन हैं दावेदार के...

Rajasthan News: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के दौरे पर हैं। इस दौरान सूबे की सियासी समीकरण पर सूब विचार-विमर्श होने की खबर भी है। कहा जा रहा है कि भाजपा इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किए ही चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है।

CM गहलोत के मिशन 2030 यात्रा की हुई शुरुआत, 9 दिनों में होगा 18 जिलों का दौरा; राजस्थान को नंबर वन बनाने की तैयारी

Rajasthan News: सियासत के दृष्टिकोण से राजस्थान उन राज्यों में से एक है जहां एक कार्यकाल के बाद से सत्ता पलट जाती है। इसको लेकर बीते तीन दशकों तक का उदाहरण दिया जाता है। अब इस क्रम में सूबे से एक अलग खबर सामने आ रही है।

Rajasthan News: ज्योति मिर्धा के BJP में शामिल होने से बदला नागौर लोकसभा का समीकरण, बेनिवाल के साथ CR चौधरी की मुश्किलें बढ़ी

Rajasthan News: राजस्थान की रेत के साथ-साथ इस राज्य की पहचान अन्य कई चीजों से भी है। इसमें राजनीतिक विरासत संभाल रहे कुछ परिवार आज भी सूबे की सियासत में चर्चा में रहते हैं।

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान की सियासत में इन दिनों काफी हलचल मची हुई है। जहां एक ओर सचिन पायलट अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्च खोलकर बैठे हुए हैं, तो वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस पर बयान देने से पीछे नहीं हट रहे हैं। आए दिन इन दोनों को लेकर कोई न कोई बड़ी अपडेट आ ही जाती है।

राजस्थान कांग्रेस को मिल सकता है नया अध्यक्ष 

अब सचिन पायलट को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। चर्चा है कि विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें राजस्थान कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है। वहीं, राजस्थान सरकार के कैबिनेट विस्तार की चर्चा भी तेज हो गई है। ऐसे में कहा जा रहा है कि आलाकमान सचिन पायलट के मुताबिक कुछ लोगों को मंत्री बना सकती है और खुद सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है।

खुद सचिन पायलट भी कई बार कह चुके हैं कि वह पदों के पीछे नहीं भागते और भाजपा की तत्कालीन सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार को वह उजागर करते रहेंगे। सूत्रों का कहना है कि ये भारतीय जनता पार्टी को घेरने के लिए ये कांग्रेस आलाकमान की नई अटैकिंग स्ट्रैटेजी हो सकती है।

संगठनात्मक बदलाव की तैयारी!

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़े फेरबदल के संकेत दिख रहे हैं। कहा जा रहा है कि राजस्थान में जल्द मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है. वहीं, संगठन में भी कई बदलाव किए जा सकते हैं। इसके अलावा यूथ कांग्रेस की तरफ से नए अध्यक्ष के जल्द आने की अपेक्षा की जा रही है। तमाम मोर्चों पर नए लोगों को लगाया जा सकता है। बड़ी बात है कि इसमें उम्र का पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने आधी रात पंजाब पुलिस को किया फोन और दिया निर्देश- ‘गोली मत चलाना…’ जानें पूरा माजरा

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories