Home पॉलिटिक्स CM Gehlot की चुनावी नैया पार लगाएगी ये इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी, जानिए...

CM Gehlot की चुनावी नैया पार लगाएगी ये इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी, जानिए क्या है चुनाव जीतने का पूरा प्लान

0

CM Gehlot: राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने को हैं और राज्य की राजनैतिक दलों नें अपने-अपने तरीकों से चुनावी तैयारियों को धार देना शुरु कर दिया है। जैसी जानकारी निकलकर सामने आ रही है उसके मुताबिक सीएम अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए एक जानी-मानी इलेक्शन मेनेजमेंट कंपनी ‘डिजाइन बॉक्स’ (Design Box)को हायर किया है। कहा जा रहा है कि ये वही मेनेजमेंट कंपनी है जो गहलोत के धुर विरोधी सचिन पायलट(Sachin Pilot) के साथ रहकर पहले भी काम कर चुकी है। 

जानें कौन है ‘डिजाइन बॉक्स’ कंपनी

‘डिजाइन बॉक्स’ कंपनी चंडीगढ़ के नरेश अरोड़ा नाम के व्यक्ति के  दिमाग की उपज है। जिसे सन् 2011 में फाउंड किया गया था। इस कंपनी को तब चर्चा मिली थी, जब 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने चुनाव कैंपेन की जिम्मेदारी को इस कंपनी को सोंपा था। इसके बाद पिछले साल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में आयोजित की गई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समय गहलोत के धुर विरोधी सचिन पायलट की रणनीतियों के अनुरुप कार्य किया था। अब अशोक गहलोत इसी कंपनी पर दांव खेलकर पायलट की रणनीतिक काट करना चाहते हैं। शायद इसीलिए सीएम गहलोत ने नरेश अरोड़ा के साथ कई बार मुलाकातें करके पहले राज्य के अंतिम बजट के प्रमोशन के रुप में जिम्मेदारी सोंपी थी। बताया गया कि बजट की टैग लाइन “बचत,राहत,बड़त” ‘डिजाइन बॉक्स’ ने ही तैयार की थी। इससे पहले ‘डिजाइन बॉक्स’ कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के साथ भी दो सालों से काम कर रही है।

ये भी पढ़ें: CM Gehlot ने तीन घंटे के बजट भाषण में सौगातों की लगाई झड़ी, मुफ्त बिजली और 500 का गैस सिलेंडर, जानें और क्या क्या…

2021 में पड़ा ‘डिजाइन बॉक्स’ पर छापा

‘डिजाइन बॉक्स’ पर सन 2021 को दौरान वित्तीय अनियमितता के शक में आयकर विभाग छापा मार चुकी है। तब ‘डिजाइन बॉक्स’ के ओनर नरेश अरोड़ा ने केंद्र पर उन्हैं डराने धमकाने का आरोप लगाया था और कहा था कि ये छापा हमें डराने के लिए है ताकि उनकी फर्म की मार्केट छवि गिराई जाए। जबकि इन छापों को अरोड़ा ने केंद्र की बदेले की कार्यवाही बताया था क्योंकि वो मुख्य विपक्षी कांग्रेस के साथ के साथ काम कर रहे है।  

ये भी पढ़ें: CM Mann की पत्नी का सिक्योरिटी कवर बढ़ाया गया, अब 15 नहीं पूरे 40 जवान होंगे तैनात डॉ. गुरप्रीत की सुरक्षा में

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version