मंगलवार, जून 18, 2024
होमViral खबरViral News: ठगों ने जयपुर में महिला को लगाया तगड़ा चूना, इतने...

Viral News: ठगों ने जयपुर में महिला को लगाया तगड़ा चूना, इतने करोड़ में चिपकाई 300 रुपए की ज्वैलरी

Date:

Related stories

Viral News: विदेश से आए टूरिस्ट के साथ हुई ठगी ऐसी खबरें तो आपने सुनी होगी लेकिन क्या कभी सोचा है कि 100 की चीज उन्हें करोड़ों में दी गई। इस दफा ऐसा हुआ तो सोशल मीडिया पर यह खबर आग की तरह वायरल हो गई। दरअसल यूएस से जयपुर घूमने आई एक महिला के साथ यह हादसा हुआ है और खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। इस बात से बेखबर महिला यूएस में भारतीय ज्वेलरी की प्रदर्शनी लगाने पहुंची तब उसे इस बात का अंदाजा हुआ कि ये जेवर नकली है। उसके बाद पैरों तले जमीन खिसक गई और वह भागे-भागे भारत पहुंची।

गहने के नाम पर हुई बड़ी ठगी

Viral News में पूरी खबर की बात करें तो चेरिश नाम की पर्यटक अमेरिका से जयपुर पहुंची थी और इस दौरान उसने जोहरी बाजार स्थित दुकान से आभूषण लिए जिसका वैलिड सर्टिफिकेट भी प्रोवाइड किया गया था। लेकिन बाद में यह आभूषण नकली निकले। कहा जा रहा है कि महज महज 300 के आभूषण को 6 करोड़ में दुकानदार ने भेजा है। रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि मामला गरमाने के बाद से दुकानदार बाप और बेटे फरार है लेकिन पुलिस की तलाश जारी है।

कुछ इस तरह हुई शिकायत दर्ज

यूएस से भारत पहुंची इस महिला ने यहां आकर पहले दुकानदार के मालिक और बेटे से मुलाकात की और इस बारे में उन्हें संज्ञान किया। लेकिन वह पलट गए और उल्टा ही इस पर मुकदमा दर्ज कर दिया। वहीं जब सभी रास्ते बंद हो गए तब उस महिला ने अमेरिकी दूतावास से मदद की मांग की और फिर यह शिकायत दर्ज करवाई गई है जिस पर जांच पड़ताल जारी है। इस खबर ने सोशल मीडिया पर सुनामी मचा दी है और हर कोई दंग रह गया है क्योंकि ठगी का यह मामला वाकई काफी अलग है। यह उन सभी लोगों के लिए आईना है जो बिना जांच पड़ताल किए कुछ भी खरीद लेते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories