रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यRaksha Bandhan 2023: PM Modi ने खास अंदाज में सेलिब्रेट किया रक्षाबंधन,...

Raksha Bandhan 2023: PM Modi ने खास अंदाज में सेलिब्रेट किया रक्षाबंधन, स्कूल की बच्चियों से बंधवाई राखी

Date:

Related stories

Raksha Bandhan 2023: इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 30 और 31 अगस्त को मनाया जा रहा है। दरअसल साल 2023 के रक्षाबंधन पर भद्राकाल का साया मंडरा रहा था जिसकी वजह से यह त्योहार दो दिन मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस पावन त्योहार को बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया। ‌इसी के साथ उन्होंने देशवासियों को भी रक्षाबंधन के त्योहार की बधाइयां दी। पीएम मोदी ने रक्षाबंधन के त्योहार को बेहद खास अंदाज में सेलिब्रेट किया।

देशवासियों को रक्षाबंधन की दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स (ट्विटर) अकाउंट से ट्वीट करते हुए देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट पर लिखा कि, मेरे सभी परिवार जनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अज्ञात प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का यह पावन पर हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है मेरी कामना है यह पर हर किसी के जीवन में स्नेह सद्भाव और सौहार्द की भावना को और प्रगाढ़ करें। रक्षाबंधन के त्योहार पर पीएम मोदी दिल्ली के सरकारी स्कूल गए और वहां छोटी-छोटी बच्चियों से राखी बंधवाई।

छोटे-छोटे बच्चों से कलाई पर बंधवाई राखी

छोटे-छोटे बच्चों से कलाई पर राखी बंधवाने के बाद पीएम मोदी काफी खुश नजर आए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ छोटे-छोटे बच्चे भी काफी खुश नजर आ रहे थे। इसी कड़ी में आपको बता दे कि, रक्षाबंधन के खास मौके पर पीएम मोदी ने बच्चों के साथ कई विषयों पर बात की जिसमें चंद्रयान-3 मिशन की सफलतापूर्वक लैंडिंग भी शामिल था। वहीं बच्चों ने पीएम मोदी को कई कविताएं भी सुनाई। इसी के साथ पीएम मोदी ने रक्षाबंधन के मौके पर सभी बच्चों को आशीर्वाद दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों के साथ इन खास फलों को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर सभी लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories