रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRam Navami 2023: महानवमी के शुभ अवसर पर CM योगी ने कन्याओं...

Ram Navami 2023: महानवमी के शुभ अवसर पर CM योगी ने कन्याओं के पांव पखारे, सामने आई तस्वीरे

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को बड़ी सौगात, CM Yogi ने इस खास App को लॉन्च कर ई-वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के साथ अयोध्या के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस दिन राम मंदिर के गर्भ गृह में प्रभु श्रीराम लला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पीएम मोदी स्वयं इस अवसर पर मौजूद रहेंगे और मुख्य यजमान के रुप में प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद; ड्राई डे की घोषणा

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आती है। इस क्रम में योगी सरकार की ओर से तय समय पर आवश्यक निर्देश जारी किए जाते रहते हैं जिससे की राज्य की काननू व्यवस्था बनी रहे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या पहुंचे CM योगी, हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन कर लिया तैयारियों का जायजा

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आज अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पहले हनुमानगढ़ी में पहुंचकर दर्शन-पूजन किया और फिर प्रभु श्रीराम लला के दर्शन कर सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा भी लिया।

UP News: नेशनल हाईवे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सख्त हुई योगी सरकार, अवैध कट को लेकर जारी हुए अहम निर्देश

UP News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार राज्य के विभिन्न हिस्सों से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर होने वाले दुर्घटनाओं को लेकर सजग नजर आ रही है।

Ram Navami 2023: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखनाथ मंदिर पर कन्याओं के पांव पखारे और उनका आशीर्वाद लिया। बता दें कि योगी आदित्यनाथ रविवार को ही
गोरखपुर पहुंचे थे।

देशभर में महानवमी की धूम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर पहुंचे। वहां पर उन्होंने मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित रोजगार कार्यक्रम में हिस्सा लिया। देश में महानवमी की धूम है। महानवमी की धूम की वजह से देश भर में अलग-अलग मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर पहुंचे और यहां पहुंचकर सीएम ने कन्या पूजन किया। पूजन की तस्वीर अब सामने आई है। जिसमें देखा जा सकता है कि योगी कन्याओं के पैर धुलते और उन्हें सम्मानित करते हुए नजर आ रहे हैं।

सीएम योगी 24 तारीख को विजयदशमी यात्रा में होंगे शामिल


इसके साथ ही सीएम ने कन्याओं को अपने हाथों से प्रसाद ग्रहण करवाया नाथ संप्रदाय की परंपरा के अनुसार बटुक देव का पूजन भी आज सीएम योगी ने किया। सरकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री 24 तारीख को विजयदशमी के दिन गोरखनाथ मंदिर से निकल जाने वाली परंपरागत शोभा यात्रा में भी शामिल होंगे। शोभा यात्रा के पहले वह दंडाधिकारी की भूमिका में होंगे।

बता दें कि इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के देवकाली मंदिर में पूजा अर्चना की थी। इस दौरान सीएम ने कहा सनातन धर्म ने हमेशा मातृशक्ति के सम्मान और उनके सशक्तिकरण पर जोर दिया है। इस कड़ी में यहां कुंवारी कन्याओं के पूजन का कार्यक्रम संपन्न हुआ पूरे प्रदेश में इस अवसर पर जहां दुर्गा पूजा के कार्यक्रम हो रहे हैं। वहीं प्रशासन के स्तर पर मिशन शक्ति का कार्यक्रम भी आगे बढ़ाया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories