शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंRam Navami 2023: कई शहरों में हिंसा से मचा बवाल, उपद्रवियों ने...

Ram Navami 2023: कई शहरों में हिंसा से मचा बवाल, उपद्रवियों ने छत से बरसाए पत्थर

Date:

Related stories

Ram Navami 2023 को लेकर अयोध्या में तैयारी तेज,अंतिम साल अस्थाई मंदिर में दिखेंगे रामलला

इस रामनवमी अयोध्या में विराजमान रामलला को बड़े ही खास ढंग से सजाया जाएगा। श्री राम को जो पोशाक पहनाया जाएगा उसको सिलवाने के लिए भी ऑर्डर दे दिया गया है।

Ram Navami 2023: 30 मार्च को रामनवमी का त्यौहार हर्षोल्लास से मनाया गया लेकिन कुछ जगह ऐसी भी थी जहां हिंसा की घटनाएं देखने को मिली। भगवान राम जिनको व्यक्ति के निर्माण का आधार बताया गया है उसी राम के जन्मदिवस पर एक बार फिर देश के कई शहरों में बवाल हुआ। इस साल रामनवमी के उत्सव पर गुजरात, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल भारी तनाव देखने को मिला। इसी के साथ कई जगहों पर हिंसा और आगजनी की घटनाएं भी हुई।

54 लोग को किया गिरफ्तार

रामनवमी के इस उत्सव पर हिंसा के कारण 22 लोग के घायल होने की खबर सामने आई है। वही 54 लोग को गिरफ्तार कर लिया गया है। वेस्ट बंगाल के हावड़ा और इस्माइलपुर में रामनवमी के दिन हिंसा और आगजनी की खबरें आई। इसी के साथ लखनऊ की एक यूनिवर्सिटी में ही छात्रों के गुट भीड़ गए। महाराष्ट्र के 2 जिले संभाजी और जलगांव में भी तनाव और हिंसा देखने को मिली।

गाड़ियों को पेट्रोल डालकर फूंका

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में भारी पथराव देखने को मिला। उग्रवादियों ने सड़क पर खड़े वाहन जला दिए वहीं दर्जनों गाड़ियों को पेट्रोल डालकर फूंक दिया। भड़की हिंसा पर काबू पाने के लिए पुलिस ने उग्रवादियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया। ऐसा बताया जा रहा है कि, वहां लोगों ने शोभयात्रा के दौरान किनारे बने घरों से पथराव किया।

Also Read: धूं-धूं करके जलती सबकी फेवरेट Tata Harrier को देख लोग हो रहे हैरान, मालिक ने उठाए सवाल

गृह मंत्री हर्ष संघीव का बयान आया सामने

वही त्यौहार के दौरान गुजरात के वडोदरा में भी शोभयात्रा पर पथराव की खबर आई। जश्ने डूबा पूरा इलाका अचानक तनाव में बदल गया। गुजरात के वडोदरा के फतेहपुरा में एक नहीं बल्कि 2 बार पथराव हुआ। यहां दोपहर रामनवमी में शोभयात्रा निकालने के दौरान घरों से पथराव किया गया जैसे ही पुलिस आई फिर थोड़ी देर बाद वहां फिर से पथराव हो जाता। इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। गुजरात में पथराव के दौरान गृह मंत्री हर्ष संघीव का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि, पत्थरबाजी करने वालों की पहचान सीसीटीवी के जरिए की जा रही है। रामनवमी की यात्रा में जिन लोगों ने भी पथर मारे हैं वह कभी भी पत्थर की तरफ देखेंगे भी नहीं ऐसी कड़ी सजा दी जाएगी।

Also Read: Most Demanding Cars in India: ये हैं भारत की सबसे पुरानी कारें, सालों साल से कर रही लोगों के दिलों पर राज

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories