शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यRanchi News: रांची में महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर बदमाश चला...

Ranchi News: रांची में महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर बदमाश चला रहे गिरोह, बच्चा लेकर हुए फरार

Date:

Related stories

Ranchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की होगी मुफ्त जांच, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Ranchi News: उत्तर भारत के प्रतिष्ठित चिकित्सकीय संस्थानों में से एक राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) रांची की इमरजेंसी विभाग की ओर से एक खास पहल की शुरूआत की गई है।

Ranchi News: खुशखबरी! वोटर्स को तोहफा देने की तैयारी में रांची नगर निगम, बस करना होगा ये छोटा सा काम; जानें डिटेल

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं जिससे कि वे पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED! छापेमारी के दौरान जब्त किया 20 करोड़ से ज्यादा कैश; जानें पूरी खबर

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार का क्रम जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़ी तमाम खबरों को लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

Ranchi News: झारखंड की राजधानी रांची में एक बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें कि यहां पुलिस ने बच्चा चोर गिरोह को धर दबोचा है। मिली जानकारी के अनुसार इस ग्रुप में करीब आठ लोग शामिल थे। जोकि लोगों को भारतीय क्रिकेटर टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम से झांसा देते थे और मौका देखते ही बच्चा लेकर फरार हो जाते थे।

पुलिस ने बदमाशों को किया गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार इन बदमाशों ने करीब 20 दिन पहले रांची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में एक ऐसी ही घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और पुलिस ने सर्विलांस की मदद से इस गिरोह के आठ बदमाशों को धर दबोचा। मिली जानकारी के अनुसार इस गिरोह में करीब चार महिलाएं भी शामिल हैं।

छानबीन में पुलिस को पता लगा कि यह बदमाश भोले भाले लोगों को धोनी के नाम से झांसा देते हैं। उन्हें कहते हैं कि धोनी की तरफ से उन्हें एक मकान और 5000 रुपए नगद दिए जाएंगे। जब लोग इस झांसे में आ जाते हैं। तो उन्हें अपने बच्चों को लेकर किसी स्थान पर बुलाते हैं और उसके बाद मौका देखकर उनका बच्चा छीनकर भाग जाते हैं। इस गिरोह ने पिछले महीने यानी की 22 अक्टूबर को एक डेढ़ साल के बच्चे को अगवा किया था। इस वारदात को एक महिला और एक पुरुष ने अंजाम दिया था।

महिला को झांसा देकर, बच्चा लेकर हुए फरार

पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इन बदमाशों ने बच्चे की मां को झांसा देकर एक सुनसान जगह पर बुलाया और उसके बाद उसके हाथ से बच्चा छीनकर भाग गए। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आरोपियों की पहचान कर उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की और उनकी पूछताछ में पता लगा कि इस कांड में सिर्फ दो नहीं बल्कि 6 और लोग शामिल है और इस गिरोह का सरगना रांची का ही साजिद अंसारी है।

इस पूरे मामले के कुलसी के बाद पुलिस ने सभी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि मधु देवी के बच्चे का अपहरण करने के बाद इन बदमाशों ने उसका एक लाख 20 हजार रुपए में सौदा भी कर दिया था। यह बच्चा चतरा जिले के इटखोरी थाना क्षेत्र में रहने वाले महेंद्र साव को बेचा गया था। पुलिस ने बदमाशों की निशानदेही और पहचान के आधार पर दबिश देकर बच्चे को बरामद कर लिया है। रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिंह ने बताया कि सिटी एसपी राजकुमार मेहता की टीम ने इस गिरोह का खुलासा किया है।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के विनय वर्मा, सिमडेगा की सलूजा बेगम, रामगढ़ निवासी कृष्णा मिश्रा, गीता मुंडा, रांची के चान्हो निवासी साजिद अंसारी उर्फ बबलू, चतरा जिले के इटखोरी निवासी महेंद्र साव, कुंती देवी और सरिता देवी के रूप में हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories